यमुना अथॉरिटी ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव- दिल्ली और ज़ेवर एयरपोर्ट के बीच चलाई जाए रैपिड रेल
यमुना अथॉरिटी ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव- दिल्ली और ज़ेवर एयरपोर्ट के बीच चलाई जाए रैपिड रेल
Share:

नोएडा: यमुना अथॉरिटी जेवर स्थित नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और IGI हवाई अड्डे के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के काम में लगा हुआ है. अथॉरिटी ने केंद्र सरकार को न्यू अशोक नगर से जेवर हवाई अड्डे तक रैपिड रेल चलाने का प्रस्ताव भेजा है. दोनों स्थानों के बीच की दूरी लगभग 50 किलोमीटर की होगी. इस प्रोजेक्ट पर लगभग 8680 करोड़ रुपए की लागत आएगी.

यमुना अथॉरिटी ने इससे पहले एक ऐसा ही प्रस्ताव नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (NCRTC) के पास भी भेजा था, किन्तु NCRTC ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. अब ये प्रस्ताव केंद्र सरकार केंद्र सरकार के पास भेजा गया है, ताकि फंडिंग हो सके. यमुना अथॉरिटी के CEO अरुणवीर सिंह ने कहा कि, 'जेवर हवाई अड्डे को IGI हवाई अड्डे से जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है. यमुना अथॉरिटी ने सरकार संगठन राइट्स को देखते हुए इसकी स्टडी की है. वैकल्पिक में रैपिड रेल शामिल है. IGI और जेवर के मध्य 88 किमी की दूरी है.'

अरुणवीर सिंह ने बताया कि, 'रैपिड रेल के लिए प्रपोजल केंद्र सरकार के पास भेजा जा चुका है. इसमें न्यू अशोक नगर से जेवर के बीच में रैपिड रेल चलाने के बारे में विचार किया गया है. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत आगे बढ़ेंगे.' इसे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की सहायता से किया जाएगा. 

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

जुए में हार गया पैसा तो, जीवन की चढ़ा दी बलि

इंदौर में कोरोना ने मचाया बवाल, लॉकडाउन से पहले मिले भर-भरकर संक्रमित मरीज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -