अमेरिकी लोगों को स्वादिष्ट भारतीय घर का खाना बनाना सीखा रही ये महिला
अमेरिकी लोगों को स्वादिष्ट भारतीय घर का खाना बनाना सीखा रही ये महिला
Share:

जब भी हम कही बाहर रहने जाते हैं तो सबसे पहले घर के खाने की याद आती है. खासकर अगर कोई विदेश जाए तो वहां तो भारतीय खाना सबसे ज्यादा याद किया जाता है. लेकिन अब तो भारतीय खाने का स्वाद विदेशों तक भी पहुंच गया है. जी हाँ.... अमेरिका में एक ऐसी भारतीय महिला हैं जिनके खानों में 'घर का खाने' का स्वाद आता है. अब तो कई सारे विदेशी लोग भी इस महिला से भारतीय खाना बनाने की ट्रेनिंग लेने आते हैं.

इस महिला का नाम यामिनी जोशी है जिसकी उम्र 66 वर्ष है. यामिनी मूल रूप से मुंबई की रहने वाली हैं लेकिन अब वो न्यूयॉर्क सिटी के क्वीन्स में रहती हैं. यामिनी ने अपने घर में ही रसोई बना रखी है और वो अपने लिए खाना बनाती हैं और खाना बनाना सीखने के इच्छुक युवाओं को अपनी रसोई में ट्रेनिंग भी देती हैं. अब तो उनके पास कई सारे अमेरिकन लोग भारतीय खाना बनाते आते हैं. सूत्रों की माने तो यामिनी न्यूयॉर्क के मुख्य बिजनेस सेंटर मैनहट्टन में एक ज्वेलरी शॉप में काम करती हैं और वो हर हफ्ते कम से कम तीन दिन लोगों को खाना बनाना सिखाती हैं.

यामिनी ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, 'खाना बनाना मेरा जुनून है. इससे मेरी आमदनी में एक बहुत अच्छा सहारा भी मिल जाता है.' यामिनी अपने पास आ रहे सभी छात्रों को शुद्ध भारतीय व्यंजन बनाना सिखाती हैं. इतना ही नहीं यामिनी अपने सभी छात्रों को हमेशा ये कहती हैं कि आपको अपने परिवार से कुछ खाना बनाना जरूर सीखना चाहिए, जिससे आप जहां भी जाएं अपना खाना पका सकें और अपने पसंद का स्वाद पा सकें.

पहले की महिलायें इस अजीब काम के लिए करती थी प्याज का उपयोग

ये कॉलेज बना है सिर्फ सिंगल लड़कियों के लिए, हैरानी वाली है वजह

इस एक कारण की वजह से लोग नहीं समझ पाते यहां शादी है या मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -