यामाहा भारत में पेश करेगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

यामाहा भारत में पेश करेगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

भारत में विदेशी कार निर्माता कम्पनियाँ लगातार अपनी नई कारों को लांच करने के लिए तैयारी कर रही है. हाल के दिनों में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की मांग की बढ़ती सम्भवना को देखते हुए कई कम्पनियों ने भारत में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों को उतारने की योजना बनाई है. जापान की वाहन कंपनी यामाहा भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लांच करने के लिए मौके की तलाश कर रही है.

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन उतारने के सम्बन्ध में यामाहा मोटर रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया के प्रबंध निदेशक यासुओ इशिहारा ने कहा कि ''फिलहाल हम इलेक्ट्रिक दोपहिया के लिए सभावनाओं के लिए अध्ययन करा रहे हैं. यामाहा इस क्षेत्र में बेहतर स्थिति में है क्योंकि अन्य देशों में हमारे इस तरह के उत्पाद पहले से हैं. भारत में ऐसे उत्पादों का स्थानांतरण मुश्किल नहीं होगा. मेरा मानना है कि इलेक्ट्रिक वाहन उत्पाद मौजूदा इंटरनल कम्बशन इंजनों को पूरी तरह बदला नहीं जा सकता है.''

बता दे कि यामाहा मोटर भारत में बाइक और स्कूटर बेचती है. अब कम्पनी यहाँ पावर इकाइयों तथा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी खंड में भी निवेश करना चाहती है.

भारत में KTM 390 रही 2017 की लोकप्रिय बाइक

भारत में लॉन्च हुई Yamaha की दमदार सुपरबाइक

यामाहा लांच करेगी MT-09 बाइक