यामाहा ने YZF-R3 के बाद R125 KTM के इस मॉडल को देगी टक्कर

नए सीमित-संस्करण YZF-R3 के बावजूद, Yamaha ने नए YZF-R125 का भी अनावरण किया है, जो एक अद्वितीय World GP 60वीं वर्षगांठ पोशाक में आता है। नया R125, R3 की तरह, 1964 में बेल्जियम ग्रां प्री में ब्रांड की जीत का सम्मान करने के लिए लॉन्च किया गया था। रिकॉर्ड के लिए, यामाहा ने पहले अपनी कई अन्य मोटरसाइकिलों पर एक ही पोशाक का उपयोग किया है। अतीत में, बड़ी क्षमता वाले YZF-R1 को भी इसी के साथ संपन्न किया गया था।

नए विशेष संस्करण YZF-R125 की सफेद बॉडी को साइड बॉडी और फ्यूल टैंक के शीर्ष पर बोल्ड रेड रेसिंग रेड ग्राफिक्स द्वारा बल दिया गया है। सामने वाले बम्पर को भी लाल रंग से रंगा गया है, जैसा कि पूंछ है, जिसमें लाल लहजे भी हैं। व्हाइट और रेड कलर स्कीम की बदौलत बाइक का लुक काफी एथलेटिक है। विशेष संस्करण स्पोर्टबाइक के पहियों में एक सुनहरा/कांस्य फिनिश है, जो बाइक के माथे पर पीली पट्टी द्वारा पूरक है।

एक अद्वितीय रंग विषय के अपवाद के साथ, बाकी डिज़ाइन सुविधाएँ अंतरराष्ट्रीय देशों में विपणन किए जाने वाले नियमित R125 के समान हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि स्पोर्ट्स बाइक का बाहरी स्वरूप भारत में बाजार में बिकने वाले YZF-R15 मॉडल के समान ही प्रतीत होता है। R125 एक छोटे 125cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 14.5bhp और 11.5Nm का टार्क पैदा करता है। स्लिपर क्लच के साथ सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन ट्रांसमिशन विकल्पों में से एक है।

दोनों सिरों पर, बाइक 17-इंच मिश्र धातु पहियों पर चलती है। इसके फ्रंट में 41mm इनवर्टेड फोर्क्स और बैक में मोनो-शॉक लगा है। बाइक में ब्रेक लगाने के लिए 292mm का फ्रंट डिस्क और 220mm का रियर डिस्क दिया गया है। दुर्भाग्य से, जल्द ही इस बाइक को भारत लाने की कोई योजना नहीं है। यह वैश्विक स्तर पर KTM RC125 जैसी बाइक्स को टक्कर देती है।

जानिए क्या है कैप्टन-सिद्धू विवाद की पूरी कहानी?

उत्तराखंड की जनता से सीएम केजरीवाल ने किए ये 6 बड़े वादे

मुंबई ATS के हत्थे चढ़ा 'मुन्ना भाई' ने किया खुलासा, कहा- देश को दहलाने की थी साजिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -