यामाहा ने कोरोना उछाल के बीच अपने दो संयंत्रों में उत्पादन किया निलंबित

यामाहा मोटर्स उत्पादन के निलंबन की घोषणा करने के लिए भारत में अन्य वाहन निर्माताओं में भी शामिल हुई। देश भर में कोरोना के कहर के कारण आज दोपहिया वाहन निर्माता ने घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वह कर्मचारियों को संक्रमण दर बढ़ाने से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश के सूरजपुर और तमिलनाडु में चेन्नई सहित अपने दो संयंत्रों को करीब दो सप्ताह तक बंद करने जा रही है। 

यामाहा ने कहा है कि ये संयंत्र 15 मई से 31 मई तक बंद रहेंगे। निर्माता ने यह भी कहा है कि जून में संयंत्रों में उत्पादन फिर से शुरू करने का निर्णय कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद ही लिया जाएगा। अब तक, यामाहा मोटर ने अपने किसी भी कर्मचारी के परीक्षण को सकारात्मक नहीं बताया है। 

वही इस महीने की शुरुआत में, भारतीय वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने जारी संकट के बीच पड़ाव उत्पादन के बारे में घोषणा की। पिछले महीने मारुति सुजुकी ने भी घोषणा की थी कि वह हरियाणा में अपने संयंत्रों को बंद कर देगी, जबकि हीरो मोटोकॉर्प ने भी 9 मई तक अपना शटडाउन बढ़ा दिया है। हालाँकि, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी 26 अप्रैल से 14. मई तक इसका उत्पादन बंद करने का फैसला किया है। कर्नाटक में स्थित कंपनी का प्लांट, जहां कोरोना की स्थिति भयावह है, कंपनी ने हालांकि इस कदम के कारण महामारी का उल्लेख नहीं किया।

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

ताइवान आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं अपना कोरोना चेतावनी स्तर: स्वास्थ्य मंत्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -