ऑटो एक्सपो: स्पोर्ट्स बाइक लवर्स के लिए यामाहा और कावासाकी की जोरदार एंट्री
ऑटो एक्सपो: स्पोर्ट्स बाइक लवर्स के लिए यामाहा और कावासाकी की जोरदार एंट्री
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 का बुधवार को शनदार आगाज हुआ. इस ऑटो शो पहले दिन कई दिग्गज कंपनियां अपने नए-नए वहां पेश कर रहे है. इसमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी से लेकर हुंडाई समेत कुल 100 कंपनियां शामिल है. जहां एक तरफ मारुति ने अपनी FutureS से पर्दा हटाया तो Kia मोटर्स ने भी भारत में अपनी पहली एसपी कॉन्सेप्ट एसयूवी कार को शोकेस किया. इस ऑटो शो में मोटरसाइकल निर्माता कम्पनियाँ भी पीछे नहीं है. हीरो मोटो, होंडा, सुजुकी, यामाहा समेत कई कंपनियों ने अपने नए स्टूकर व मोटरसाइकलें पेश की.

इसमें कावासाकी की नई स्पोर्ट्स बाइक Ninja H2 SX Sports Tourer सबसे चर्चा में रही. कंपनी ने इस नयी स्पोर्ट्स बाइक को 26.80 लाख रुपए (दिल्ली एक्सशो रूम) की कीमत पर पेश किया. पहले दिन कंपनी ने अपनी कुल तीन बाइकों से पर्दा हटाया. कंपनी ने अपनी कावासाकी वाल्कन एस 650 को भी दुनिया के सामने पेश किया. वहीं यामाहा ने भी अपनी नई रेसिंग बाइक पेश की.यामाहा ने अपनी आर 15 को 1.25 लाख रु की दिल्ली एक्स शो रूम कीमत पर लांच किया.

कंपनी ने इसे दो कलर में लांच किया है. इस बाइक को सबसे पहले भारतीय बाजार में 2008 में पेश किया गया था. यामाहा आर15 को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसमें पहले की तुलना में 16 फीसदी अधिक पावर और 4 फीसदी माइलेज में बढ़ोत्तरी की गई है. साथ ही इस नई आर 15 में एलईडी हेडलाइट, टेल लैंप और यूएसबी चार्जर का ऑप्शन भी दिया गया है.

 

ऑटो एक्सपो: SP के साथ भारत में पहली बार किआ मोटर्स की दस्तक

हैचबैक कार क्विड सुपरहीरो एडिशन की पूरी डिटेल्स

ऑटो एक्सपो 2018 में पेश होने वाली टॉप 5 कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -