यामाहा पेश की अपनी दमदार स्कूटर
यामाहा पेश की अपनी दमदार स्कूटर
Share:

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) ने देश में अपने एरॉक्स 155 (Aerox 155) स्कूटर का मोटो GP (MotoGP) वेरिएंट भी पेश कर दिया है. यह स्कूटर कंपनी के प्रीमियम ब्लू स्क्वायर आउटलेट्स पर पेश होने वाला है. तो चलिए जानते हैं इस स्कूटर की खासियत के बारे में जान लेते है....  

इंजन: Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition  में एक 155cc का BS6 सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन भी प्रदान किया जा रहा है. यह इंजन 8,000 RPM पर 14.79 BHP की पावर और 6,500 RMP पर 13.9 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस करने में कामयाब है. इस इंजन में कंपनी ने अपनी वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है.  

इन रंगों में है उपलब्ध: नए Aerox 155 MotoGP को ग्रे वर्मिलियन, मैटेलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू जैसे तीन रंगों के ऑप्शन में पेश कर दिया गया है. कंपनी ने अपने इस स्कूटर को करीब एक वर्ष पूर्व देश में लॉन्च किया था. 

फीचर्स: इस स्कूटर में यामाहा ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, फ्रंट में सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन स्प्रिंग-लोडेड शॉकर्स भी प्रदान किए जा रहे है. साथ ही जिसमे 14-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है. इस स्कूटर में सिंगल-चैनल ABS के साथ आगे की तरफ़ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक भी प्रदान किया जा रहा है. 

कितनी है कीमत?: यामाहा ने अपने इस स्कूटर का एक्स शोरूम मूल्य 1.39 लाख रुपये से 1.41 लाख रुपये के बीच रखा है. यह स्कूटर बाजार में Aprilia SXR 160 को टक्कर देना पड़ेगा.

आने वाले साल भारत में लॉन्च होगी ये दमदार कार

ढेर सारे परिवर्तन के साथ लॉन्च की गई जुपिटर

मात्र इतने हजार की डाउन पेमेंट पर आप भी उठा सकते है एनफील्ड बुलेट 350

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -