Yamaha ने बढ़ाए अपनी बाइक्स के दाम
Yamaha ने बढ़ाए अपनी बाइक्स के दाम
Share:

नया वर्ष ऑटो इंडस्ट्री में महंगाई लेकर आ चुके है. कई कार कंपनियां कारों के मूल्यों को बढ़ा दिए है. टू व्हीलर कंपनियां भी अपने टू व्हीलर्स का मूल्य बढ़ाने की ओर आगे बढ़ते जा रहे है. इसी कड़ी में यामाहा भी जुड़ चुकी है. यामाह ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों का मूल्य में बढ़ोतरी की हैं.  यामाहा ने फोर्थ जनरेशन R15 V5 के सभी वेरिएंट के मूल्य को 2,000 रुपये बढ़ा दिया है. अब नई R15 की शुरुआती मूल्य 1,72,800 रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. हालांकि, कंपनी ने थर्ड-जेन R15S मॉडल का मूल्य में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. यह मोटरसाइकिल पूरे मूल्य पर ही मिलती रहने वाली है.

Yamaha ने इंडिया में अपनी FZ-X के मूल्य में भी 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है. अब जिसकी शुरुआती मूल्य 1,26,300 रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. कंपनी ने अपने स्कूटर Fascino  मूल्य भी बढ़ा दिया है. इसका मूल्य में 800 रुपये की बढ़ोतरी  भी की जा चुकी है. अब Fascino का मूल्य 73,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की से शुरू होने वाले है. 

जिसके अतिरिक्त कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्कूटर Aerox 155 की कीमत 2,000 रुपये बढ़ाई है. गौरतलब है कि मूल्यों में वृद्धि के अतिरिक्त  स्पेसिफिकेशन या फीचर्स में कोई अपडेट नहीं किया जाने वाला है.  इतना ही नहीं वाहन निर्मातओं को कच्चा माल महंगा मिलने वाले है, जिसके कार वाहनों को बनाने में लगने वाली लागत बढ़ने की वजह से मूल्यों में बढ़ोतरी देखने को मिलने लगी है. अभी Yamaha भारत में FZ Fi, FZ25, FZ-X, FZ25, MT-15, R15 V4 और R15S V3 मोटरसाइकिलें बेचती है. जिनके अतिरिक्त, Fascino, RayZR और Aerox 155 स्कूटर बेचती है. इससे पूर्व दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाई जा चुकी है. कंपनी ने उसके स्कूटर्स और मोटरसाइकिलें 4 जनवरी 2022 से 2000 रुपये महंगी करने का घोषणा की थी.

इन कारों में मिल रहा है शानदार ऑफर

सिंगल चार्ज पर भी लगातार चलेगी ये शानदार बाइक

इस वर्ष लॉन्च की जाएंगी ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -