याकूब की फांसी पर आज होगी सुनवाई
याकूब की फांसी पर आज होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : वर्ष 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के दोषी करार दिए गए याकूब अब्दुल रज्जाक मेमन की डेथ वारंट को लेकर की गई पुनर्विचार याचिका पर कोर्ट फिर से सुनवाई करेगा। मामले में याकूब की ओर से महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर दया याचिका प्रेषित की है। जिसके आधार पर उसने विध्वंसक गतिविधि कानून की विशेष अदालत द्वारा जारी किए गए डेथ वारंट को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। माना जा रहा है कि याकूब की दया याचिका पर सुनवाई में न्यायाधीशों द्वारा अच्छा समय लिया जाएगा। 

दरअसल याकूब को फांसी न देने को लेकर कई लोगों ने मांग की है। हाल ही में बड़ी संख्या में लोगों ने याकूब की फांसी पर रोक की मांग की है। मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाईंड टाईगर मेमन के छोटे भाई याकूब को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया था। 

इस पर फैसले में उसे दोषी करार देते हुए सजा सुनाई गई है। याकूब ने मुंबई हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति का दरवाजा खटखटाया है मगर उसे माफी नहीं मिल सकी है। मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने क्युरिटिव पिटिशन भी खारिज कर दी थी मगर याकूब ने अपनी फांसी की सजा पर पुनर्विचार याचिका दायर की। जिसे लेकर आज सुनवाई की जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि याकूब को लेकर कुछ लोगों ने पुनर्विचार याचिका पर ध्यान देने और याकूब की फांसी की सजा को माफ कर उसे उम्रकैद या जेल में बदलने और उसे मृत्युदंड से मुक्त करने की मांग भी की जा रही है। मामले में सलमान खान द्वारा लगातार 14 ट्विट किए गए थे। जिसे लेकर काफी चर्चा रही। शिवसेना ने इस मसले पर फिल्म अभिनेता सलमान खान का विरोध किया और सलमान ने भी  अपनी ओर से ट्विट पर माफी मांग ली। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -