राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में किया गया यज्ञ, मुस्लिम समुदाय भी हुआ शामिल
राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में किया गया यज्ञ, मुस्लिम समुदाय भी हुआ शामिल
Share:

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए श्री राम की नगरी अयोध्या में सवा लाख करोड़ मंत्रों के जाप के बाद पूर्णाहुति दी गई. तपस्वी छावनी में आयोजित पूर्णाहुति यज्ञ में मुस्लिम मंच के मुस्लिम, महिलाएं और कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया. तपस्वी की छावनी के महंत परमहंस दास ने प्रयागराज में आयोजित हुए कुंभ के दौरान सवा लाख करोड़ राम नाम मंत्रों के जाप करने का आह्वान अपने अनुयायियों से किया था. 

यह जाप राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को समाप्त करने के लिए और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए किया गया था. इसी राम नाम जाप की पूर्णाहुति हवन तपस्वी जी की छावनी में दी गई. जिसमें मुस्लिम समाज के लोग तथा मुस्लिम महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. इतना ही नहीं मुस्लिम समाज की महिलाओं ने भी जय श्रीराम के नारे लगाए और राम नाम मंत्र का जाप किया. 

मुस्लिम महिलाओं ने इस दौरान कहा कि राम मंदिर निर्माण की बाधाओं को समाप्त किया जाना चाहिए, साथ ही विवादित स्थल पर नमाज जायज नहीं है तो ऐसे में रामलला के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए जिससे भाईचारा बरक़रार रहे. वहीं तपस्वी जी की छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि असंभव कार्य को भी राम नाम के जाप से संभव किया जा सकता है और अयोध्या में जल्द भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा.

राष्ट्रीय खेल का नया शेड्युल जारी, ये है प्रोग्राम

मनमोहन के निशाने पर वित्त मंत्री का पलटवार

संकट में एयरइंडिया, इन दो अतिरिक्त एयरपोर्ट पर तेल कंपनियां रोक सकती है ईंधन की सप्लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -