Yahoo से होगी 1000 कर्मचारियों की छंटनी

Jan 08 2016 03:29 PM
Yahoo से होगी 1000 कर्मचारियों की छंटनी

नई दिल्ली : टेक्नोलॉजी सेक्टर की नामी कम्पनी याहू इंक के द्वारा एक बड़ा कदम उठाये जाने की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कम्पनी के द्वारा अपने कार्यबल में करीब 10 फीसदी तक की कटौती की जा रही है. बता दे कि कम्पनी का यह कदम यहाँ 1000 से भी अधिक कर्मचारियों की नौकरी छीन सकता है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आइ है कि याहू अपने मीडिया कारोबार, यूरोपीय ऑपरेशन और तकनीकी समूह में से कर्मचारियों की छटनी को लेकर तैयारी में जूता हुआ है.

मामले में जानकारी देते हुए याहू की प्रवक्ता रेबेका न्यूफेल्ड का यह बयान सामने आया है कि चालू महीने के अंत तक कंपनी की चौथी तिमाही के आंकड़े जारी किये जाने है, उसके पहले ही कम्पनी की सभी योजनाओं के बारे में जानकारी दे दी जाना है. कहा जा रहा है कि कम्पनी के निवेशक स्टारबोर्ड वैल्यू एलपी द्वारा लिखे गये पत्र के बाद से ही कंपनी पर कर्मचारियों की छंटनी का दबाव बन चूका है.

इसके बाद से ही याहू को धमकी दी गई कि यदि कम्पनी के शेयर इसी तरह गिरते रहे तो बोर्ड में भी बदलाव करने की पहल की जा सकती है. गौरतलब है कि नवम्बत माह के दौरान ही याहू के द्वारा कोर बिज़नेस के पुनर्गठन को लेकर प्रबंधन सलाह वाली कंपनी मैकेंजी की नियुक्ति की गई थी.