Yahoo यूज़र्स की Email ID बिना पासवर्ड के हो सकती है हैक, यूज़र्स को किया अलर्ट

हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि याहू ने अपने यूज़र्स को सावधान करते हुए उनके ईमेल आईडी के हैक होने के बारे में जानकारी दी है, जिसमे बताया गया है कि हैकर्स आपकी ईमेल आईडी को हैक कर बिना पासवर्ड भी खोल सकते है. जिसमे आपकी निजी जानकारी को हैक किया जा सकता है. याहू ने इसके लिए अपनी वेबसाइट पर एक सन्देश पोस्ट किया है, जिसमे बताया गया है कि  कुछ हैकर्स ने नकली कूकीज बनाई हैं, जिससे यूज़र्स की जानकारी के बिना अकॉउंट को हैक किया जा सकता है. 

बता दे कि इससे पहले भी याहू हैकिंग का शिकार हो चुकी है, जिसमे अंतराष्ट्रीय कंपनी याहू ने एक बड़े सेक्यूरिटी हैकिंग का खुलासा करके हड़कंप मचा दिया था. याहू का कहना था कि ‘स्टेट स्पॉन्सर्ड एक्टर’ ने साल 2014 में कंपनी के नेटवर्क से 50 करोड़ यूजर्स के डेटा को एक्सेस किया था. साथ ही साथ याहू ने बताया कि यूजर्स के अकाउंट से जो इनफार्मेशन हैक कि गई है वह उनका नाम, इमेल आईडी, जन्मदिन, टेलीफोन नंबर, पासवर्ड और इंक्रीप्टेड या अन इंक्रीप्टेड सेक्यूरिटी सवाल-जवाब भी शामिल हो सकते हैं.

इसके साथ ही वर्ष 2015 और 2016 में याहू के अकाउंट हैक किए गए थे जिसे अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग कहा गया था. वही हाल में हैकर्स के हमले को लेकर याहू ने अलर्ट जारी किया है, जिसमे यूज़र्स से ईमेल आईडी के पासवर्ड चेंज करने के बारे में कहा है. 

सावधान: पब्लिक पोर्ट पर स्मार्टफोन चार्ज करने पर हो सकता है हैक

भारत में web application से 8638666 बार हो चुका है वायरस हमला

सैफ अली खान ने अशोक को बताया हिंसक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -