उन्नाव दुष्कर्म: आरोपी विधायक से छीनी गई वाई श्रेणी सुरक्षा
उन्नाव दुष्कर्म: आरोपी विधायक से छीनी गई वाई श्रेणी सुरक्षा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म मामले में किशोरी से गैंगरेप और उनके पिता की हत्या के आरोप में फंसे भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से राज्य सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा भी वापस ले ली है. इससे पहले सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान बीजेपी विधायक को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी, जिसमे एक एचसीपी और तीन सिपाही उनके आवास पर और तीन सिपाही अंगरक्षक के रूप में विधायक के साथ रहते थे.

सपा से भाजपा में शामिल होने के बाद से ही विधायक सेंगर की सुरक्षा वापिस लेने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन योगी सरकार बनने के बाद भी उनकी सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की गई. लेकिन 8 अप्रैल को जब दुष्कर्म पीड़िता किशोरी ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह की धमकी दी और जेल में पीड़िता के पिता की हत्या होने के बाद यह मुद्दा बहुत ज्यादा संवेदनशील हो गया, जिसके बाद सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.

फ़िलहाल विधायक सेंगर हिरासत में है और मामले की जांच कर रही सीबीआई, पीड़िता ,उसकी मां और चाचा से भी लगातार पूछताछ कर रही है, गुरुवार को भी सीबीआई ने पीड़िता और उसकी मां और चाचा से लंबी पूछताछ की. सीबीआई की पूछताछ उनके पिता की मौत पर ही केंद्रित रही. सीबीआई ने पीड़िता के पिता की मौत मामले में आरोपी विधायक के भाई अतुल और अन्य आरोपियों से भी पूछताछ की. सीबीआई ने विधायक पर पाक्सो एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है. 

दुष्कर्म मामले पर SC द्वारा जनहित याचिका ख़ारिज

दुष्कर्म: सजा-ए- मौत पर मुहर की संभावना आज

उन्नाव दुष्कर्म- आरोपी विधायक बोले, घटना के दिन नहीं था शहर में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -