xiaomi : India MD मनु कुमार जैन ने यूजर्स को लिखा ओपन लेटर
xiaomi : India MD मनु कुमार जैन ने यूजर्स को लिखा ओपन लेटर
Share:

हाल ही में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi K20 और Redmi K20 Pro स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. Redmi K20 Pro और Redmi K20 को लेकर यूजर्स काफी उत्साहित थे लेकिन उनकी खुशी कीमत सुनकर खत्म हो गई. यूजर्स का मानना था कि इन दोनों फोन्स की कीमत की Realme X के आस-पास होगी. लेकिन कंपनी ने इन्हें Realme X से ज्यादा कीमत में लॉन्च किया है. आपको बता दें कि Realme X की शुरुआती कीमत 16,999 रुपये है. वहीं, Redmi K20 Pro और Redmi K20 की शुरुआती कीमत ही 21,999 रुपये है. ऐसे यूजर्स इन फोन्स की ज्यादा कीमत को लेकर काफी निराश हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Vodafone : इस प्लान की कीमत है बहुत कम, मिलेगी 2GB डाटा प्रतिदिन

यूजर्स के लिए Xiaomi के VP और India MD मनु कुमार जैन ने एक ओपन लेटर लिखा है और Redmi K20 Pro और Redmi K20 की ज्यादा कीमत के पीछे की गणित समझाई है. इस लेटर में Redmi K20 सीरीज को भारत में पेश करने का लक्ष्य बताया गया है. जैन का कहना है कि कंपनी यूजर्स को फ्लैगशिप और हाई-एंड यूजर एक्सपीरियंस देना चाहती है. Redmi K20 सीरीज को उन यूजर्स के लिए बनाया गया है जो लेटेस्ट और बेहतर तकनीक इस्तेमाल करना चाहते हैं.

Oppo A9 में बैटरी होगी दमदार, ये है कीमत

अपने बयान में मनु कुमार जैन ने आगे बताया कि Redmi K20 और Redmi K20 Pro को पहले की डिवाइसेज के मुकाबले महंगा क्यों बनाया गया है और आखिर क्यों इसकी भारत और चीन की कीमत में इतना अंतर है. Redmi K20 Pro एक ट्रू फ्लैगशिप फोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है जो स्नैपड्रैगन 845 के मुकाबले 45 फीसद ज्यादा तेज काम करता है। प्रोसेसर के अलावा यह फोन हॉरिजन एमोलेड डिस्प्ले, फायर एंड आइस डिजाइन, नो डिस्प्ले एडस, 7 जनेरेशन इन-डिस्प्ले सेंसर, गेम टर्बो 2, 48 मेगापिक्सल AI कैमरा आदि जैसे फीचर्स से लैस है. यह अकेला ऐसा फोन है जो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की लिस्ट में सबसे सस्ता है. आमतौर पर इस तरह की स्पेसिफिकेशन्स के साथ कंपनी 40,000 से 50,000 रुपये के बीच फोन लॉन्च करती हैं.

लॉन्च के पहले ही नोकिआ 7.2 के इमेज हुए लीक

Redmi K20 को लेकर मनु जैन ने कहा कि यह भी Redmi K20 Pro का DNA ही फॉलो करता है. इस फोन में स्नैपड्रैगन 730 दिया गया है जो स्नैपड्रैगन 710 से 40 फीसद तक ज्यादा तेज है. आपको बता दें कि स्नैपड्रैगन 730 और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर अपने डाउनग्रेड वेरिएंट स्नैपड्रैगन 710 और स्नैपड्रैगन 845 से कहीं ज्यादा महंगे हैं। जैन ने कहा कि समय के साथ लेटेस्ट तकनीक सस्ती हो गई हैं. उन्होंने कहा कि हम न फोन्स में पुराना प्रोसेसर भी इस्तेमाल कर सकते थे या फिर कंपोनेंट्स के सस्ते होने का 6 महीने इंतजार भी कर सकते थे। लेकिन यह हमारी लेटेस्ट इनोवेशन को आप तक पहुंचाने के खिलाफ था.भारत और चीन में फोन्स की कीमत में अंतर को लेकर मनु कुमार जैन ने कहा कि ज्यादातर ब्रांड्स भारत में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का निर्माण नहीं करते हैं, इसलिए अंतरराष्ट्रीय कीमत की तुलना में भारत में फोन की कीमत 20 से 40 फीसद बढ़ जाती है। लेकिन Redmi K20 सीरीज के मामले में ऐसा नहीं है. जैन का कहना है कि इस सीरीज की कीमत का 65 फीसद हिस्सा स्थानीय स्तर पर सोर्स किया जा रहा है.वबींस 35 फीसद कंपोनेंट्स ज्यादा टैक्स पर इंपोर्ट किए जा रहे हैं। इसी के चलते इन दोनों देशों की कीमत में अंतर है.

Oppo A9 को लेकर ग्राहकों का इंतजार हुआ खत्म, बहुत किफायती प्राइस में हुआ लॉन्च

भारत में Oppo का बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन होगा पेश, कई खासियतों की वजह से है आकर्षक

Google Doodle : चाँद पर पहले कदम को कर रहा सेलिब्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -