Xiaomi ने धूप से चार्ज होने वाला पावर बैंक किया लॉन्च
Xiaomi ने धूप से चार्ज होने वाला पावर बैंक किया लॉन्च
Share:

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने अपना पहला सोलर पावर बैंक ग्लोबली लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम YEUX solar mobile power bank है। यूजर्स इस पावर बैंक का इस्तेमाल साइकिलिंग, रनिंग और कैंपेनिंग के दौरान कर सकते हैं। खास बात यह है कि शाओमी का लेटेस्ट पावर बैंक अपने आप धूप से चार्ज हो जाता है। वहीं, इस पावर बैंक की कीमत 349 चीनी युआन (करीब 3,500 रुपये) है। 

मिला सोलर पैनल का सपोर्ट
शाओमी के लेटेस्ट पावर बैंक में हाई सेंसिटिविटी सेंसर और सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल दिया गया है, जिससे यह धूप से चार्ज हो जाता है। इसके अलावा इस पावर बैंक को बारिश के दिनों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

खास तकनीक का हुआ इस्तेमाल
इस पावर बैंक में सोलर चिप तकनीक दी गई है, जो सूरज की रोशनी के हिसाब से पावर स्पलाई करती है। इसके अलावा यूजर्स को इस पावर बैंक में पर्याप्त रोशनी के लिए ग्रीन लाइट, औसत रोशनी के लिए येलो लाइट और कम रोशनी के लिए रेड लाइट का सपोर्ट मिला है। 

शाओमी के लेटेस्ट पावर बैंक की बैटरी
कंपनी ने इस पावर बैंक में 6,400 एमएएच की लिथियम पॉलीमर बैटरी दी है, जो सूरज की रोशनी से चार्ज होती है। इसके अलावा यूजर्स को इसमें दो यूएसबी पोर्ट और 10 वॉट का माइक्र यूएसबी पोर्ट मिला है। साथ ही इस पावर बैंक से स्मार्टफोन, टैबलेट और डिजिटल कैमरा जैसे डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। 

फेसबुक ने लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो एप Collab

घर से काम करने के दौरान keyboard shortcut आएंगे काम

Maruti की इस वाहन को टक्कर देने के लिए निसान लेकर आ रही स्टाइलिश कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -