Xiaomi ने विश्व स्तर पर बेची Mi 11 मॉडलों की 3 मिलियन इकाइयां

Xiaomi ने विश्व स्तर पर  बेची Mi 11 मॉडलों की 3 मिलियन इकाइयां

Xiaomi ने इस साल की Mi 11 सीरीज के 30 लाख से ज्यादा यूनिट्स ग्लोबली बेचने का दावा किया है। लाइन-अप में Mi 11, Mi 11 Pro और Mi 11 Ultra हैं जो पहले ही चीन और वैश्विक बाजारों में लॉन्च हो चुके हैं। कंपनी ने केवल भारत में एमआई 11 अल्ट्रा लॉन्च किया, लेकिन आने वाले दिनों में और एमआई 11 सीरीज फोन लाने की योजना भी बनाई। 

Xiaomi का कहना है कि Mi 11, Mi 11 Pro और Mi 11 Ultra की तिकड़ी ने चीन में उसकी बाजार हिस्सेदारी का एक बड़ा हिस्सा बनाया है। Xiaomi का दावा है कि ये आंकड़े बाहरी स्रोतों से निकाले गए हैं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि इनमें से प्रत्येक मॉडल की कितनी इकाइयां बेची गईं। कंपनी ने जनवरी में Mi 11 को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ दुनिया के पहले स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया था और बाद में मार्च में अपने पोर्टफोलियो में Mi 11 Pro और Mi 11 Ultra को जोड़ा था। अन्य दो मॉडल भी एक ही चिपसेट द्वारा संचालित हैं। 

भारत में कंपनी ने सीरीज के तहत Mi 11X और Mi 11X Pro को लॉन्च किया था। इन दोनों फोन्स को चीन में Redmi सब-ब्रांड के तहत लॉन्च किया गया था। Mi 11 Ultra देश में कंपनी का पहला फ्लैगशिप था। इतना ही नहीं, भारत में सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा और वनप्लस 9 प्रो को टक्कर देने की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि शाओमी ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कुछ नहीं कहा और मामले पर चुप्पी साधे रखी।

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "ब्लैक फंगस रोगियों का पता नहीं..."

जून में बच्चों पर होगा कोवैक्सीन का ट्रायल, 2 साल का होगा सबसे छोटा वॉलंटियर

स्पुतनिकवी वैक्सीन: रामबाण बायोटेक रूस के स्पुतनिक-वी वैक्सीन का शुरू करेंगे उत्पादन