शाओमी इलेक्ट्रिक वाहन बेचने की तैयारी में

शाओमी इलेक्ट्रिक वाहन बेचने की तैयारी में
Share:

नई दिल्ली. बाजार में बढ़ रही प्रतिस्पर्धा को देखते हुए चीनी कंपनी शाओमी अब नए कारोबार में भी अपने हाथ आजमाएगी. मोबाईल फोन के बिजनेस में शाओमी ने अपना अच्छा मार्किट बना लिया है  भारत में मोबाइल फोन बेचने के बाद अब इलेक्ट्रिक वाहन भी बेचने की तैयारी में हैं।

शाओमी का इरादा अब भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बेचने के साथ-साथ पेमेंट बैंक खोलने का भी है। इस बात का खुलास तब हुआ जब रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनी को शाओमी द्वारा दाखिल किए गए दस्‍तावेजों की जानकारी हुई। इस दस्‍तावेजों के अनुसार कंपनी भारत में परिवहन और परिवहन से जुड़े उपकरण बेचने की संभावना तलाश रही है।


शाओमी अन्‍य क्षेत्रों में भी कदम रखने की तैयारी कर रही है। रजिस्‍ट्र किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार कंपनी गैर-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) पेमेंट्स बैंक, लीजिंग और फाइनेंशियल, फाइनेंशियल सर्विसेज, पेमेंट गेटवे और सेटलमेंट सिस्‍टम ऑपरेटर और मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर्स के कारोबार में उतरना चाहती है।

शाओमी भारत में अन्‍य प्रोडक्‍ट जैसे लैपटॉप, गेमिंग कंसोल, कंप्‍यूटर एसेसरीज, लाइफस्‍टाइल प्रोडक्‍ट और नेटवर्क इक्विपमेंट भी बेचना चाहती है। यही नहीं शाओमी अपने मर्चेंडाइज जैसे कपड़े, खिलौने, बैकपैक्‍स और सूटकेस भी बनाने और बेचने की संभावनाएं तलाश रही है।

 

सैमसंग दे रहा स्मार्टफोन्स पर भारी छूट

‘Merry Christmas’ था पहला SMS

फेसबुक ने हटाया अपना ये फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -