Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन
Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन
Share:

दुनिया में अपने खास स्मार्टफोन की वजह से लोकप्रिय चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 (चीन में) या Mi 9T (ग्लोबल बाजार में) जल्द ही  लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन को कुछ समय पहले ही स्पेन में लॉन्च किया गया था. अब इस स्मार्टफोन को मलेशिया में भी लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है.

Samsung Galaxy M30 का नया मॉडल आया सामने है, ये होगा संभावित नाम

अगले चार सप्ताह में भारत में इस सीरीज का एक और स्मार्टफोन Redmi K20 Pro  लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन के साथ Redmi K20/Mi 9T को भी लॉन्च किया जा सकता है. Xiaomi Mi 9T के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसके स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है जबकि आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है. फोन में कोई नॉच नहीं दिया गया है यानी की यूजर्स को इस स्मार्टफोन में फुल व्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलेगा. यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है. फोन मे 6GB रैम दिया गया है और यह दो स्टोरेज ऑप्शन 64GB और 128GB के साथ आता है. इसकी मेमोरी को हाइब्रिड सिम कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ा सकते हैं. फोन एंड्रॉइड 9 पर आधारित MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बैटरी 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है.

भारत में LG पेश करेगा सबसे सस्ता ट्रिपल कैमरे वाला स्मार्टफोन

अगर बात करें इस फोन के कैमरे फीचर्स के बारे में तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है. प्राइमरी सेंसर के तौर पर Sony IMX586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है. दो अन्य कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है जबकि एक 8 मेगापिक्सल का सेंसर और दिया गया है. फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है.Mi 9T के बेस वेरिएंट 6GB+64GB की कीमत RM1,199 (लगभग Rs 20,000) रखी गई है जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत RM1,399 (लगभग Rs 23,400) रखी गई है. इस स्मार्टफोन के साथ भारत में Redmi K20 Pro को जुलाई के तीसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है. इन दोनों स्मार्टफोन्स के लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा कंपनी ने अभी तक नहीं की है. 

Samsung Galaxy A90 होगा फास्ट चार्जिग सपोर्ट से लैस, जानिए अन्य खासियत

TRAI के नए नियम से यूजर को हो रहा फायदा, पढ़े रिपोर्ट

PUBG Lite : इन स्टेप्स से करें प्री-रजिस्टर, जीत सकते है ईनाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -