अगले सप्ताह होगी Xiaomi Mi 4i स्मार्टफोन की ओपन सेल
अगले सप्ताह होगी Xiaomi Mi 4i स्मार्टफोन की ओपन सेल
Share:

बता दे शाओमी अपने स्मार्टफोन Xiaomi Mi 4i की अगले सप्ताह ओपन सेल करने जा रही है. इस सेल की खास बात ये है कि यूजर्स को किसी भी प्रकार के रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है. ये सेल वो अपने ऑनलाइन रिटेल पार्टनर फ्लिपकार्ट पर करेगी. साथ ही, इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है. कंपनी ने इस सेल के लिए स्मार्टफोन की कीमत 12,999 रुपए तय की है. आपको बता दें कि शाओमी ने बीते महीने इस फोन का प्रीमियर इवेंट आयोजित किया था. Xiaomi Mi 4i कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे चीन के बाहर लॉन्च किया गया.

यह रहेंगे फीचर्स -

इस स्मार्टफोन में 5 इंच की स्क्रीन के साथ फुल एचडी डिस्प्ले क्वालिटी (1080*1920 पिक्सल का रेजोल्यूशन) है. इस फोन में 441 पिक्सल प्रति इंच की पिक्सल डेन्सिटी है. कंपनी के अनुसार, Mi 4i की स्क्रीन में आईफोन 6 से बेहतर लेमिनेटेड डिस्प्ले है. इस फोन में OGS (one glass solution) डिस्प्ले तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दे कि इस तकनीक से स्क्रीन का साइज पतला किया जा सकता है. फुल लेमिनेटेड डिस्प्ले के कारण धूप में इस फोन में बेहतर क्वालिटी मिलती है. यूजर्स को स्क्रीन का इस्तेमाल करने में कोई तकलीफ नहीं होगी.

कैमरा - MI 4i में बेहतर कैमरा हार्डवेयर के साथ सॉफ्टवेयर भी दिए गए हैं. इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, डुअल टोन फ्लैश है जो लो लाइट कंडीशन में भी फोटो के कलर का ध्यान रखेगा. रियर कैमरा में CMOS सेंसर दिया गया है.

बैटरी - कंपनी के अनुसार, इस फोन में 4.4 वॉट्स की हाई वोल्टेज बैटरी दी गयी है. ये दुनिया का दूसरा ऐसा डिवाइस है, जिसमें इतनी बैटरी पावर है. कंपनी के अनुसार, इस फोन की 3120 mAh पावर की बैटरी रेग्युलर इस्तेमाल पर 1.5 दिन तक चल सकती है.

प्रोसेसर और रैम - Mi 4i में 64 बिट का सेकंड जनरेशन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर है. ये ऑक्टा-कोर प्रोसेसर 1.7 GHz की स्पीड पर काम करता है. ये फोन 2GB रैम के साथ आता है और इसमें 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. Mi 4i फोन एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -