शाओमी ने लांच किए 'Mi AI मिनी' स्पीकर्स
शाओमी ने लांच किए 'Mi AI मिनी' स्पीकर्स
Share:

चीन की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी शाओमी ने आज अपना नए स्मार्ट स्पीकर्स लांच किए. ये स्पीकर्स आर्टिफिशल इंटेलिजेंस फीचर से लैस है. इन्हे अपनी आवाज से भी कंट्रोल किया जा सकता है. इस स्पीकर का नाम वॉइस ऐक्टिवेटेड असिस्टेंट 'Mi AI मिनी' रखा गया है. शाओमी का ये नया मिनी स्पीकर 1,800 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस डिवाइस में यूजर्स को 3.5 करोड़ किताबों और गानों को ऐक्सस दिया गया है.

इस मिनी स्पीकर की खासियत की बात की जाये तो ये इतना छोटा है कि इसे आसानी से अपनी हथेली पर भी रखा जा सकता है. ये स्पीकर एक छोटे से फुल मेटल केसिंग में आता है. Mi AI स्पीकर में एक बिल्ट इन माइक्रोफोन दिया गया है. वहीं इस स्पीकर के ऊपरी हिस्से पर एक पर नेविगेशन बटन लगा है. इसकी मदद से प्ले, पॉस , फॉरवर्ड और एक माइक्रोफोन को एक्टिव कर सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक इस डिवाइस को रिमाइंडर की तरह भी उपयोग में लाया जा सकता है. इस डिवाइस के यूजर्स को दुनियाभर के गानों का ऐक्सेस दिया गया है. वहीं वॉयस कमांड पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस यह डिवाइस डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट के रूप में भी काम करेगी. गौरतलब है कि शाओमी हाल में अपनी LED TV को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि कंपनी ने दुनिया का सबसे पतला टीवी लांच किया है.

 

लीक हुई मोटो G6 की डिजाइन व स्पेक्स

काफी खास है हॉयर का नया सेल्फ-क्लीनिंग इन्वर्टर एयर कंडीशनर

सावधान: इस ऐप के जरिए कोई भी पढ़ सकता है आपकी व्हाट्सएप चैट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -