Xiaomi का फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा बेहद खास, जानिए लीक जानकारी
Xiaomi का फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा बेहद खास, जानिए लीक जानकारी
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है. हाल ही में कंपनी ने एक पेटेंट डिजाइन रजिस्टर्ड कराया था, जिसमें इस बात की जानकारी मिली है. बता दें कि इस साल फरवरी में आयोजित MWC 2019 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019) में Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन शोकेस किए थे. इसके बाद Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च भी किया है. वहीं, Huawei भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकता है. Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को EUIPO (European Union Intellectual Property Office) पर स्पॉट किया गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

भारत में HTC ने शुरू की पारी, बेहद खास होगा तीन रियर कैमरे वाला ये स्मार्टफोन  

हाल ही में पेटेंट साइट पर मिली लीक इमेज के अनुसार, इसमें एक ही डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसे फोल्ड किया जा सकेगा. इसमें दो बड़े हिंज दिए जा सकते हैं जो डिस्प्ले को फोल्ड होने में मदद करेगा. आपको बता दें कि Xiaomi ने इस साल 1 मार्च को ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के पेटेंट को रजिस्टर कराया था जिसे 25 मार्च को अप्रूवल मिल गया था. इसके बाद इस साल 8 अगस्त को पेटेंट को पब्लिश किया गया था जो कि मार्च 2014 तक वैध है. पेटेंट रजिस्टर कराने के पीछे कंपनी का मकसद ये हो सकता है कि इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जाए.

अगर काम में मोबाइल ऐप के कारण नही बन रहा फोकस तो, इस प्रकार करें ब्लॉक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को Xiaomi MIX Flex या Dual Flex के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. पेटेंट इमेज के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जो कि स्मार्टफोन के बीच में प्लेस किया गया है. इसके अलावा फोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा नहीं दिया गया है. इसका मतलब ये है कि इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा ही सेल्फी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन के किसी भी फीचर के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है.

इस तकनीक की वजह से सेल्फी वीडियो द्वारा जान पाएंगे आपका ब्लड प्रेशर

Samsung ने स्मार्टफोन के लिए 108MP का ये जबरदस्त प्रोडक्ट किया लॉन्च

अगर वॉट्सऐप पर छुपाना है ब्लू टिक तो, बिना सेटिंग्स बदले अपनाएं ये खास तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -