Xiaomi ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए माइलेज और कीमत
Xiaomi ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए माइलेज और कीमत
Share:

एक स्मार्टफोन निर्माता के रूप में  Xiaomi दुनिया मे सबसे अव्वल है. लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स के रूप में यह दुनियाभर में अब अपनी उपस्थिति मजूबत करने जा रही है. कंपनी ने इस साल करीब 44 से ज्यादा प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं और ये स्मार्टफोन लाइनअप में नहीं हैं. ऐसे में कंपनी ने अपना दूसरा प्रोडक्ट Mi HIMO इलेक्ट्रिक साइकिल T1 पेश की है. जिसे अब चीन में कंपनी द्वारा क्राउड फंड किया जा रहा है. फिलहाल साइकिल की कीमत 2,999 यूआन (करीब Rs 31 हजार) है और 4 जून से इसकी डिलीवरी शुरूकर दी जाएगी. कंपनी ने इस मामले मे पूरी तैयारी कर ली है. बाइक की अन्य खासियत इस प्रकार है.

Honda CB150R Streetster बाइक KTM 125 Duke की तुलना मे कितनी है बेहतर, पढ़ें डिटेल

प्राप्त जानकारी के अनुसार Xiaomi HIMO Electric Bicycle T1 एक पेटेंटेड डिजाइन पर आधारित है और इसमें ऐसे पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है जो फायर-रेसिसटेंड मैटेरियल्स और पेंट पर बेस्ड होते हैं. इसके अलावा कंपनी ने इसमें हाई-सेंसिटिव डिजिटल डिस्प्ले दी गई है जो कि लाइट्स पर बेस्ड है. हेडलाइट की बात करें तो कंपनी का कहना है कि यह HIMO इंग्लिश लोगो एलिमेंट से लिया गया है, और 18,000cd ब्राइटनेस तक यह ऑफर करता है. 

Aprilia Storm 125 में मोबाइल से कनेक्ट करने की मिलेगी सुविधा, ये है लॉन्च डेट

बाइको को अधिक क्षमता प्रदान करने के लिए 350W ब्रशलेस पेरामैनेंट मैग्नेट मोटर कंपनी ने इसमें दी है जो कि हाई-एंड परफॉर्मेंस देती है. इसके अलावा इसमें 90mm का चौड़ा टायर 8mm थिक हाई-एलास्टिक रबर दी गई है. आगे और पीछे डुअल ब्रेक सिस्टम दिया गया है. फ्रंट में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक और रियर में सुरक्षित और टिकाऊ ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है. यह बाइक एक वन-टच स्टार्ट बटन के साथ आती है, और इसमें मल्टी-फंक्शन कॉम्बिनेशन स्विच और एक टच बटन दिया गया है. बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें 14,000mAh की बैटरी दी गई है जो 120 किलोमीटर तक का सफर सिंगल चार्ज पर तय कर सकती है. बाइक की कीमत भी कुछ ज्यादा नही है.

Honda Activa 6G का फर्स्ट लुक आया सामने, जल्द होगी लॉन्च

2019 Bajaj Dominar का फर्स्ट लुक आया सामने, दो नए कलर में होगी लॉन्च

Honda CBR650R का नया अवतार आया सामने, जानिए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -