+

Mi Credit: शाओमी दे रहा है पर्सनल लोन, ऐसे करें अप्लाई

Mi Credit:  शाओमी दे रहा है पर्सनल लोन, ऐसे करें अप्लाई

Xiaomi ने भारत में एमआई क्रेडिट को फिर से पेश कर दिया दिया है। एमआई पे के बाद शाओमी का यह दूसरा फाइनेंसियल सर्विस है। Mi Credit को लेकर कंपनी ने कहा है कि इसके तहत कोई भी सिर्फ 5 मिनट में एक लाख रुपये तक का पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। कंपनी ने प्राइवेसी को लेकर कहा है कि सभी ग्राहकों का डाटा पूरी तरह से एंक्रिप्टेड होगा और डाटा भारत में मौजूद सर्वर पर ही सेवा हो। तो आइए जानते हैं Mi Credit से एक लाखरुपये तक लोन लेने का तरीका कुछ इस तरह है|

Mi Credit क्रेडिट की खास बात यह है कि आपको लोन के लिए डॉक्यूमेंट लेकर बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। पूरा काम ऑनलाइन ही Mi Credit एप के जरिए हो जाएगा। Mi Credit एप के जरिए लोन देने के लिए कंपनी ने भारत में आदित्य बिरला फाइनेंस लिमिटेड, मनी व्यू, अर्ली सैलरी, जेस्टमनी जैसे ब्रांड्स के साथ साझेदारी की है। Mi Credit के जरिए लोन लेने के लिए उपभोक्ताओं को गूगल प्ले-स्टोर या एप स्टोर से फ्री में एमआई क्रेडिट एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद एप में ही सेल्फी, एड्रेस प्रुफ और पैन कार्ड अपलोड करना होगा। इसके बाद आपका क्रेडिट स्कोर चेक किया जाएगा। इसके बाद क्रेडिट स्कोर के आधार पर आपको एक लाख तक का लोन दिया जाएगा।

Mi Credit के जरिए लिए गए लोन पर ब्याज (इंटरेस्ट) की बात करें तो 1.35 फीसदी आपको मासिक इंटरेस्ट देना होगा जो कि सालाना 16.2 फीसदी होगा। कंपनी का कहना है कि एमआई क्रेडिट की सेवा फिलहाल 10 राज्यों के 1,500 पिन कोड पर जारी है। चालू वित्त वर्ष 2019 में यह 19,000 पिन कोड तक पहुंच जाएगा। कंपनी ने एक सर्वे के हवाले से कहा कि भारत में सबसे अधिक पर्सनल लोन इलाज के लिए लिए जा रहे हैं। इसके बाद खरीदारी और शादी के लिए भी लोग पर्सनल लोन ले रहे हैं।

हांगकांग: पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय परिसर में मिले रासायनिक और पट्रोल बम, पुलिस सतर्क

Mi 10 स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च

Vivo V15 Pro और Vivo S1 की कीमत में भारी गिरावट, जानें नई कीमत और स्पेसिफिकेशन