स्मार्टफोन को ठंडा रखने के लिए शाओमी ने पेश किया शानदार पंखा
स्मार्टफोन को ठंडा रखने के लिए शाओमी ने पेश किया शानदार पंखा
Share:

दुनिया में अपने अनोखे प्रोडक्ट के मशहुर शाओमी एक खास पंखा लाई है.यह पंखा आपके स्मार्टफोन को कूल (ठंडा) रखेगा. शाओमी ने पिछले दिनों इस एक्सटर्नल क्लिप-ऑन कूलिंग फैन की घोषणा की थी. अब कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर इस कूलिंग फैन की सेल शुरू हो गई है. यह कूलिंग फैन सिर्फ 2 सेकंड में आपके स्मार्टफोन को ठंडा करेगा. शाओमी के इस खास कूलिंग फैन की कीमत 129 युआन (करीब 1,300 रुपये) है. शाओमी के क्लिप-ऑन एक्सटर्नल आइस कूलिंग फैन में 5 लीव्स दी गई हैं और यह 6000 rpm पर ऑपरेट करता है.आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Oppo A31 शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

इस प्रोडक्ट के बारें में शाओमी का कहना है कि स्मार्टफोन को कूल रखने वाला यह खास फैन बेहद शानदार है और यह केवल 30dB नॉयज जेनरेट करता है.यह एक्सटर्नल क्लिप-ऑन कूलिंग फैन ऑनबोर्ड USB-C पोर्ट के जरिए 5V 2A का पावर इनपुट लेता है. कंपनी इस Mi10 सीरीज के लिए कूलिंग अक्सेसरीज के रूप में मार्केट कर रही है. शाओमी का कहना है कि यह कूलिंग फैन 67-88mm चौड़ाई वाले किसी भी स्मार्टफोन में लग सकता है और उसे 2 सेकंड्स में ही कूल कर देगा. फैन के फ्रंट में ब्लैक शार्क का लोगो दिया गया है.

पहला सॉफ्टवेयर अपडेट Poco X2 को मिला, कैमरा क्वालिटी होगी बेहतर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एक्सटर्नल फैन को जैसे ही फोन पर लगाया जाता है और पावर सोर्स से कनेक्ट किया जाता है. यह फैन 2 सेकंड्स के भीतर फोन के टेम्प्रेचर को कम कर देता है. जब हम लंबे सेशंस में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आमतौर पर उसका टेम्प्रेचर बढ़ जाता है, ऐसी स्थिति में यह एक्सटर्नल फैन काफी उपयोगी है. इस फैन के दोनों साइड्स पर एयर डक्ट्स दिए गए हैं जो कि टेम्प्रेचर डाउन रखने के लिए पर्याप्त एयरफ्लो की सहूलियत देते हैं. शाओमी का कहना है कि गेमिंग के दौरान यह खास फैन स्मार्टफोन के टेम्प्रेचर को 10 डिग्री तक कम कर देता है, जिससे यूजर्स घंटों तक गेम प्ले कर सकते हैं. फिलहाल, शाओमी का यह एक्सटर्नल फैन चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है. जल्द ही यह खास फैन भारत समेत दूसरे मार्केट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है. शाओमी अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए लगातार इनोवेटिव प्रॉडक्ट्स ला रही है.

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Google Pixel 5 XL, जानें क्या है कीमत

Redmi Go स्मार्टफोन को खरीदने का सुनहरा मौका, कीमत में आई भारी गिरावट

भारत में iQOO 3 स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, मात्र 15 मिनट में बैटरी होगी फुल चार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -