Xiaomi बना रही कार, जानिए किस कंपनी के साथ मिलकर

Xiaomi बना रही कार, जानिए किस कंपनी के साथ मिलकर

FAW ग्रुप ने जो एक चीनी कंपनी है ने हाल ही में अपनी स्पेशल-एडिशन मॉडल Bestune T77 क्रॉसओवर को पेश किया है. स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi कंपनी के सहयोग से  मिलकर यह निर्माण कार्य कर रही है. कंपनी ने कार के फीचर्स में बड़ा बदलाव किया गया है, बल्कि किसी तरह का कोई बदलाव कार के मैकेनिकली भाग मे नहीं किया गया है. कंपनी को इस कार को बनाने मे Xiaomi का साथ मिला है.

सबसे बड़ा फीचर इस कार में  Xiao AI - शाओमी वर्चुअल असिस्टेंस दिया गया है. जिस वजह से यह समान वैसे ही काम करती है. जैसे कि दूसरी कंपनियों के गूगल असिस्टेंट, एप्पल की Siri, अमेजन का Alexa और सैमसंग का Bixby काम करते हैं. वही इसके अलावा वॉयस कमांड्स, डैशबोर्ड के ऊपर एक होलोग्राफिक सिस्टम है जो एक छोटे रोबोट या एनिमेटेड लड़की के रूप में Xiao AI का अवतार प्रदर्शित करता है. कंपनी ने कार मे कई लेटेस्ट फीचर को जोड़ा है.

कार में मिलने वाला Xiao Ai के बारे मे  Xiaomi का दावा है कि दूसरे वाहनों में मिलने वाले वर्चुअल असिस्टेंस और कंट्रोल स्मार्ट हाउस फंक्शन से कई ज्यादा सक्षम है. यूजर इस Xiao AI फीचर की मदद से एयर कंडीशनर, लाइट्स और कई सारी चीजें स्विच ऑन और ऑफ कर सकते हैं, ये सभी फीचर्स इस तथ्य के साथ कि गूगल चीनी बाजार में काम नहीं करता है. इस कार मे लगाया गया यह फीचर यूजर को अन्य कारो के मुकाबला ज्यादा बेस्ट क्वालिटी देगा.

Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर को बनाया और भी ख़ास, ये हुआ बदलाव

A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी

इस कीमत के साथ लॉन्च होगी Bajaj Dominar 400, जल्द प्रांरभ होगी डिलीवरी