शाओमी यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब सिर्फ 17 मिनट में स्मार्टफोन होगा फुल चार्ज
शाओमी यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब सिर्फ 17 मिनट में स्मार्टफोन होगा फुल चार्ज
Share:

नई दिल्ली: शाओमी (Xiaomi) अब एक खास टेक्नॉलजी लाई है। शाओमी की इस नई टेक्नॉलजी का कमाल यह है कि इससे 4,000 mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन सिर्फ 17 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। शाओमी अपनी 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी पर पिछले कुछ वक्त से काम कर रही है और इस साल की शुरुआत में कंपनी ने इसे लोगों के सामने रखा था। शाओमी ने अब अपनी 100 W फास्ट चार्जिंग को ऑफिशल कर दिया है। शाओमी ने अपनी डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में ऑफिशली 100 W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को पेश किया है। शाओमी ने कॉन्फ्रेंस में एक विडियो भी दिखाया। डेमो विडियो में शाओमी ने अपनी 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी के मुकाबले ओप्पो की Super VOOC चार्ज टेक्नॉलजी को रखा। शाओमी के सुपर चार्ज टर्बो से 4,000 mAh बैटरी वाला फोन कंपनी की 50 W Super VOOC चार्ज से 17 मिनट में 65 फीसदी चार्ज हुआ।

विडियो में दिखाया गया है कि शाओमी की 100 W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी कितनी तेजी से 4,000 mAh बैटरी वाले फोन को चार्ज करती है। एक्साम्प्ले के लिए शाओमी की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Redmi Note 8, Redmi Note 7 सीरीज और Redmi K20 सीरीज के स्मार्टफोन्स को 20 मिनट से कम में ही फुल चार्ज कर देगी। शाओमी का कहना है कि 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी 9 फोल्ड चार्ज प्रोटेक्शन और हाई-वोल्टेज चार्ज पंप के साथ आती है। कंपनी के अनुसार, 9 फोल्ड प्रोटेक्शन में से 7 मदरबोर्ड के लिए हैं, जबकि 2 फोल्ड प्रोटेक्शन बैटरी के लिए हैं।


हालांकि, शाओमी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह अपने किस स्मार्टफोन में 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी लेकर आएगी। उम्मीद की जा रही है कि अगले साल लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप फोन्स में यह टेक्नॉलजी आ सकती है। इसके अलावा, वीवो भी अपने स्मार्टफोन्स के लिए 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काम कर रही है।

BSNL : इस प्लान में मात्र ₹7 में मिलेगा 1GB डाटा, प्राइस वॉर में बड़ा धमाका

Nokia 2.2 स्मार्टफोन की कीमत में आई भारी गिरावट, बहुत सस्ती कीमत में खरीदने का मौका

YouTube की प्रीपेड म्यूजिक सर्विस अब होगी भारत में लॉच, जाने कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -