इमरान खान, व्लादिमीर पुतिन के साथ बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत करेंगे शी जिनपिंग
इमरान खान, व्लादिमीर पुतिन के साथ बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत करेंगे शी जिनपिंग
Share:


बीजिंग: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान शुक्रवार को एक भव्य आयोजन में बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022 की शुरुआत करेंगे।

शी बीजिंग के बर्ड्स नेस्ट नेशनल स्टेडियम में एक समारोह में पखवाड़े तक चलने वाले खेलों की शुरुआत करेंगे, जिसे 2008 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के लिए भी बनाया गया था और लॉन्च किया गया था। शानदार उद्घाटन समारोह का संचालन प्रशंसित चीनी फिल्म निर्माता झांग यिमौ करेंगे, जैसा कि 2008 में हुआ था।

4 फरवरी से 20 फरवरी 2022 तक बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करेगा। इस आयोजन में भाग लेने वाले विदेशी दिग्गजों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयस और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान शामिल हैं। विदेशी आगंतुकों की बढ़ती संख्या चीन में COVID-19 मामलों में वृद्धि और शीतकालीन ओलंपिक के दौरान वायु प्रदूषण के जोखिम के साथ मेल खाती है।

इस बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका यह घोषणा करने वाले पहले देशों में से एक था कि वह चीन के मानवाधिकारों के उल्लंघन के कारण बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में कोई राजनयिक प्रतिनिधित्व नहीं भेजेगा। यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया सहित अन्य अमेरिकी सहयोगियों ने इस निर्णय की सराहना की है। हालाँकि, इन देशों के एथलीटों का अभी भी इस आयोजन में भाग लेने के लिए स्वागत है।

यूरोपीय संघ के वर्गीकरण में प्राकृतिक गैस और परमाणु ऊर्जा शामिल हैं

बलूचिस्तान राष्ट्रवादी सेना पाकिस्तान के नए आतंकवाद विरोधी खतरे के रूप में उभरी

एंटोनियो कोस्टा सर्वसम्मति से पुर्तगाल के पीएम के रूप में फिर से चुने गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -