जमीन का एक इंच भी नहीं छोड़ेंगे-शी जिनपिंग
जमीन का एक इंच भी नहीं छोड़ेंगे-शी जिनपिंग
Share:

चीन: एशिया में हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के शक्ति प्रदर्शन करने को लेकर अमेरिकी चिंताओं के बीच चीनी राष्ट्रपति शी चिंनफिंग ने एक बड़ा बयान दिया है.  अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस से शी चिंनफिंग ने कहा कि दोनों देशों के बीच सैन्य संबंधों की अच्छी गति को जरूर  ही बनाए रखना चाहिए.

 

इसी कड़ी में आगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस से कहा कि चीन शांति को लेकर प्रतिबद्ध है लेकिन साथ ही यह भी साफ़ कर दिया कि वह प्रशांत महासागर में एक इंच जमीन भी नहीं छोड़ेगा. जानकारी के मुताबिक शी ने कहा, "जब बात चीन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की होती है तो हमारा रुख दृढ़ और स्पष्ट होता है." राष्‍ट्रपति शी ने कहा, "हम हमारे पूर्वजों द्वारा छोड़ी गई जमीन का एक इंच भी नहीं छोड़ेंगे." 

 

राष्‍ट्रपति शी ने यह भी कहा कि प्रशांत क्षेत्र में दक्षिण चीन सागर पर असहमतियों के बावजूद लंबे समय से यह सभी को पता है कि सैन्य मामलों के विशेषज्ञ मुद्दों को हल करने के लिए सैन्य हथियारों का उपयोग नहीं करना चाहते. बता दें कि मैटिस ने दक्षिण चीन सागर में कृत्रिम द्वीपों का सैन्यीकरण करने को लेकर इस महीने की शुरूआत में चीन की बड़ी आलोचना भी की थी.

अश्विन का बड़ा बयान, मेरा सपना वर्ल्डकप में खेलने का लेकिन...?

हल्क के नाम से मशहूर हो रही है यह लड़की

अब तक की बड़ी सुर्खियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -