चीन-पाक रिश्ते में दरार, नवाज शरीफ से नहीं मिले चीनी राष्ट्रपति
चीन-पाक रिश्ते में दरार, नवाज शरीफ से नहीं मिले चीनी राष्ट्रपति
Share:

बीजिंग : पाकिस्तान की नापाक हरकतों में हमेशा उसका साथ देने वाला चीन भी अब धीरे धीरे पाकिस्तान की हरकतों को समझने लगा है. ऐसे में हाल ही में अस्ताना में आयोजित संघाई सहयोग संगठन की बैठक में चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात नहीं की. इसके पीछे मुख्य वजह बलूचिस्तान में दो चीनी शिक्षकों की हत्या को माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अमाक न्यूज एजेंसी के रिपोर्टों में खुलासा हुआ था कि ISI ने दोनों चीनी नागरिकों को अगवा करके मारने की बात को कबूली है.

इस युवा जोड़े को पिछले महिने ही अगवा कर लिया गया था. दोनों शहर में चीनी भाषा पढ़ाते थें. इस मामले को लेकर चीन ने पाक को चेतावनी दी है कि हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है. पाकिस्तान चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए और कारगर कदम उठाएं अन्यथा यह मामला और बिगड़ सकता है.

गौरतलब है कि अस्ताना में आयोजित संघाई सहयोग संगठन की बैठक में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग, ताजिकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के नेताओं के अलावा स्पेन के किंग आदि देशो के नेताओ ने भाग लिया था. चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने पीएम मोदी, ताजिकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के नेताओं के अलावा स्पेन के किंग से अलग से मुलाकात की और कई मुद्दों पर बातचीत की, किन्तु चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात तक नहीं की.

LOC पर पहुंचे बाजवा, भारत की कार्यवाही से चिंतित

पाकिस्तान में है 3 पिता के 96 बच्चें, कहा अल्लाह पूरी करेगा जरूरत

कब तक नक्शे पर देखते रहेंगे नकली POK, भारत को करना चाहिए कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -