शी जिनपिंग और जो बिडेन 15 नवंबर को वर्चुअल समिट आयोजित करेंगे
शी जिनपिंग और जो बिडेन 15 नवंबर को वर्चुअल समिट आयोजित करेंगे
Share:

न्यूयॉर्क: व्हाइट हाउस ने  घोषणा कि, कीअमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सोमवार (15 नवंबर) को एक वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच बढ़ते तनाव के बीच यह सम्मलेन बहुत  ख़ास होगा।

"दोनों राष्ट्रपति इस बात पर विचार करेंगे की  कैसे अमेरिका और "पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना" (पीआरसी) के बीच प्रतिद्वंद्विता को ठीक से संभालने के लिए, साथ ही साथ कैसे सहयोग करने के लिए हम क्या क्या कदम उठा सकते है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति बिडेन संयुक्त राज्य अमेरिका के उद्देश्यों और प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट होंगे, साथ ही चीन के विस्तारवादी नीति के बारे में हमारी बातचीत  होंगी।

जून 2019 के बाद से जब जिनपिंग और तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान में जी-20 सम्मेलन पर एक साथ बैठे थे, तब से दोनों देशों के बीच शिखर स्तर की कोई मीटिंग नहीं हुई है। अब तक बिडेन और शी ने फोन कॉल्स पर बात की है।

बिडेन ने इस महीने की शुरुआत में कहा था, हम उनसे नियमों का पालन करने की उम्मीद करते हैं। यह संघर्ष के बजाय प्रतिद्वंद्विता का मामला है। सदन द्वारा शुक्रवार को बिडेन के USD1.2 ट्रिलियन द्विदलीय बुनियादी ढांचे के प्रस्ताव को अपनाए जाने के बाद ख़ुशी ज़ाहिर की| 4 नवंबर से 8 नवंबर तक किए गए 1000  पंजीकृत मतदाताओं के नेविगेटर रिसर्च पोल के मुताबिक, 47 %अमेरिकी वर्तमान में राष्ट्रपति के रूप में बिडेन के प्रदर्शन को मंजूरी देते हैं।

दुनिया के सबसे प्रदूषित 10 जगहों में भारत के ये 3 शहर भी हुए शामिल, देखें पूरी सूची

दुबई सरकार की तरफ से बोनी कपूर के परिवार को मिला जन्मदिन का खास तोहफा

यदि आपको भी करना है मौत का एहसास तो जरूर जाए इस स्थान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -