Xbox One Microsoft के रूप में UI को करेगा अपडेट
Xbox One Microsoft के रूप में UI को करेगा अपडेट
Share:

Microsoft और Xbox टीम अंततः श्रृंखला X को लॉन्च करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, और उस का एक बड़ा हिस्सा आगामी कंसोल के सहज स्वभाव से उपजा है। Microsoft ने हाल ही में बताया कि सीरीज X Xbox One में HDR सपोर्ट और यहां तक ​​कि 360 गेम्स को भी जोड़ देगा जो कभी HDR में चलने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए थे। वहीं नए क्विक रिज्यूमे फ़ीचर के साथ, आप एक ही बार में कई गेम और ऐप पर अपनी प्रगति को बनाए रखने में सक्षम होंगे और उनके बीच बहुत तेज़ी से स्विच करेंगे। वहीं यह सब बहुत धीमा और चिकना लगता है, परन्तु ऐसा कुछ जो ऐतिहासिक रूप से सुचारू नहीं है, किसी भी कंसोल का उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की एक संपूर्ण कंप्यूटर इंटरफ़ेस बनाना, जिसे केवल कुछ बटन और जॉयस्टिक द्वारा नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है, वह उतना सरल नहीं है जितना कि एक माउस और कीबोर्ड के साथ नेविगेट किया जा सकता है, या बस एक टचस्क्रीन। वहीं अधिकांश गेमर्स अपने संबंधित कंसोल के इंटरफेस से परिचित हैं, फिलहाल , इस हद तक कि मेनू और शॉर्टकट की परतें समझ में आती हैं (और एक अलग कंसोल पर इंटरफ़ेस को काउंटर सहज महसूस करते हैं)। अनिवार्य रूप से, यह एक शॉवर की तरह है|  आप अपने स्वयं के शावर का पर्याप्त उपयोग करते हैं कि यह पेचीदगियों का कुल अर्थ है, लेकिन बाकी सभी गलत हैं।

इसके बाद फिर से टंकण करना बेकार हो सकता है, क्योंकि चीजें ऐसी नहीं होती हैं जहाँ आप उनसे होने की उम्मीद करते हैं, और हालांकि पिछले कुछ वर्षों में एक्सबॉक्स वन इंटरफेस में बदलाव धीरे-धीरे हुआ है, सबसे हालिया बदलाव भविष्य का संकेत प्रतीत होता है। वहीं वे गाइड मेनू पर टैब के क्रम को बदल देते हैं ... ऐसा लगता है कि सौदे का बड़ा नहीं है, परन्तु अब एक्सबॉक्स वन का यूआई उस लॉन्च से अपरिचित है।इसके अलावा  नया अपडेट सिर्फ एक मेनू के आदेश को बदल देता है, और कुछ छोटे दृश्य चीजों को घुमाता है, लेकिन यह अगले-जीन की ओर अंतिम चरणों में से एक की तरह महसूस करता है। कौन जानता है, श्रृंखला एक्स पूरी तरह से अलग यूआई के साथ लॉन्च हो सकता है, परन्तु  ऐसा लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट उपयोगकर्ताओं को एक क्रमिक - या सहज - अतीत से भविष्य में स्थानांतरित करने में आसानी कर रहा है।

TRAI ने 11 डिजिट्स के लिए नहीं की सिफारिश

यूजर्स ने अपनाया डिजिटल पेमेंट का रास्ता

स्मार्टफोन खरीदते समय इन बातो का रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -