मार्टिन शकरेली द्वारा खरीदा गया वू-तांग कबी ले की निमाली करेगा अमेरिका

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार ने पहले एक ड्रग फर्म के कार्यकारी के स्वामित्व वाला एक अनूठा वू-तांग कबीला एल्बम बेचा है, जिसे कभी "अमेरिका में सबसे अधिक नफरत करने वाला आदमी" कहा जाता था। मार्टिन शकरेली, जो एक जीवन रक्षक दवा की कीमत में बढ़ोतरी के लिए कुख्यात हो गए, ने 2015 में शाओलिन में वन्स अपॉन ए टाइम को $ 2m (£ 1.4m) में खरीदा। हिप-हॉप रिकॉर्ड को वू-तांग कबीले द्वारा एक के रूप में विपणन किया गया था। 

निवेशकों को ठगने का दोषी पाए जाने के बाद 2018 में शकरेली ने इसे अमेरिकी अभियोजकों को सौंप दिया। इसकी बिक्री का मतलब है कि पूर्व ड्रग फर्म के कार्यकारी ने अब $ 7.4m के ज़ब्ती सौदे का पूरी तरह से भुगतान कर दिया है, कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी जैकलिन कासुलिस ने एक बयान में कहा। हालांकि, खरीदार के साथ एक गोपनीयता समझौते के कारण, अभियोजकों ने यह नहीं बताया कि किसने अमेरिकी सरकार से एल्बम खरीदा था, या कितने में। वू-तांग कबीले ने 2000 के दशक के अंत में एल्बम पर काम करना शुरू किया, और इसे पूरा होने में छह साल लगे। न्यूयॉर्क शहर में रिकॉर्ड किया गया और माराकेच में निर्मित, इसमें पॉप कलाकार चेर और गेम ऑफ थ्रोन्स की अभिनेत्री कैरीस वैन हाउटन की उपस्थिति शामिल है।

यह महसूस करते हुए कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और चोरी से संगीत का मूल्य सस्ता हो गया था, समूह ने एल्बम की एक प्रति जारी करने का निर्णय लिया, "संगीत के लिए 400 वर्षीय पुनर्जागरण-शैली के दृष्टिकोण को अपनाते हुए, इसे एक कमीशन वस्तु के रूप में पेश किया"। इसमें एक हाथ से नक्काशीदार निकल-चांदी का डिब्बा और एक चमड़े से बंधी पांडुलिपि शामिल है जिसमें गीत और प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र शामिल है।

तमिलनाडु सरकार वैश्विक इस भाषा को देगी बढ़ावा

ओलंपिक प्रशासन ने की खिलाड़ियों से अपील, कहा- दांतो से ना चबाएं मेडल्स, जानिए क्यों?

क्रिकेट लवर्स के लिए बड़ी खबर: क्रुणाल पांड्या हुए कोरोना नेगिटिव, हो सकता है दूसरा टी20 मैच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -