2021 में 100-मिलियन से अधिक वैश्विक पर्यटन रोजगार का हो सकता है आयोजन
2021 में 100-मिलियन से अधिक वैश्विक पर्यटन रोजगार का हो सकता है आयोजन
Share:

विश्व यात्रा और पर्यटन परिषद (डब्ल्यूटीटीसी) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 2021 के दौरान वैश्विक यात्रा और पर्यटन क्षेत्र में 100 मिलियन से अधिक नौकरियां वापस आ सकती हैं, क्योंकि दुनिया अपंग कोविड-19 महामारी से उबरती है। यात्रा की एक मजबूत गर्मी की उम्मीद है क्योंकि मार्च के अंत से सेक्टर की वसूली के लिए सड़क शुरू होती है, कई प्रमुख ट्रैवल कंपनियों ने आगे की बुकिंग में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है। इस क्षेत्र का पुनरुद्धार डब्ल्यूटीटीसी के नवीनतम आर्थिक पूर्वानुमान द्वारा समर्थित है, जो व्यवसायों के लिए आगे आने वाले वर्ष और दुनिया भर में लाखों लोगों को रोजगार की उम्मीद देता है।

पिछले साल, महामारी के चरम के दौरान, वर्ल्ड ट्रैवल एंड टूरिज्म काउंसिल ने चेतावनी दी थी कि 174 मिलियन वैश्विक ट्रैवल एंड टूरिज्म नौकरियां खतरे में हैं। हालाँकि, अपने नवीनतम विश्लेषण में, डब्ल्यूटीटीसी के सबसे आशावादी परिदृश्य की भविष्यवाणी है कि 111 मिलियन नौकरियों को पुनर्जीवित किया जा सकता है, लेकिन यह 2019 के आंकड़ों से 17% नीचे होगा, 54 मिलियन कम नौकरियों के लिए लेखांकन। हालांकि, पूर्वानुमान के अधिक रूढ़िवादी परिणाम अभी भी 84 मिलियन नौकरियों की वापसी देखेंगे, लेकिन यह 2019 के स्तर से 25% नीचे होगा, 82 मिलियन कम नौकरियों के साथ।

इस परिदृश्य के तहत, अंतरराष्ट्रीय यात्रा की वसूली 2021 की दूसरी छमाही में धकेल दी जाती है। टीकों को अधिक धीरे-धीरे लुढ़काया जाएगा, जिससे वर्तमान में दुनिया भर में यात्रा अवरोधों और प्रतिबंधों को दूर किया जा सकेगा, जबकि यात्रा करने और उपभोक्ता विश्वास को कम करने की निराशाजनक मांग है। डब्ल्यूटीटीसी ने पहली बार अपने 100 मिलियन जॉब्स रिकवरी प्लान के माध्यम से सेक्टर की वापसी की भविष्यवाणी की, पिछले अक्टूबर की ऐतिहासिक जी 20 पर्यटन मंत्रियों की बैठक में प्रस्तुत किया, जिसमें पहली बार 45 डब्ल्यूटीटीसी के सदस्य सीईओ ने भाग लिया था।

मूल कवर छवि के विवाद के बाद निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कही ये बात

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस से बाहर निकलने से पहले किया ये काम

महामारी को देखते हुई रुक सकते है ओलिंपिक गेम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -