WTO ने 12वीं मंत्रिस्तरीय बैठक को स्थगित की

दक्षिण अफ्रीका: विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) ने शनिवार को जिनेवा में होने वाले 12वें मंत्रिस्तरीय सम्मेलन (एमसी12) को नए COVID स्ट्रेन 'ओमाइक्रोन' के प्रसार के कारण स्थगित कर दिया। शुक्रवार को डब्ल्यूएचओ को दक्षिण अफ्रीका से इस ओमाइक्रोन किस्म की पहली रिपोर्ट मिली।

डब्ल्यूटीओ की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) का 12वां मंत्रिस्तरीय सम्मेलन (एमसी12) 30 नवंबर से 3 दिसंबर, 2021 तक स्विट्जरलैंड के जिनेवा में होने वाला है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, दुनिया भर के मंत्रियों से अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रणाली के कामकाज की जांच करने, तैयार बयानों को प्रस्तुत करने और विश्व व्यापार संगठन की भविष्य की गतिविधि पर कार्रवाई करने की उम्मीद की गई थी।

इस बीच, नए वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए एक निवारक कदम के रूप में, भारत ने शुक्रवार को कई देशों को उन देशों की सूची में शामिल किया, जहां से आगंतुकों को भारत आने पर अतिरिक्त कदम उठाने की आवश्यकता होगी, जिसमें आगमन के बाद के संक्रमण परीक्षण भी शामिल हैं। रिपोर्टों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ और अन्य प्रमुख गंतव्यों ने कई अफ्रीकी देशों से उड़ानें रोक दी हैं।

देश के सबसे गरीब राज्यों की सूची में शामिल है ये राज्य

MSP की गारंटी देने वाला कानून बनाना संभव नहीं है: CM मनोहर लाल खट्टर

आसिम के लिए हिमांशी ने तोड़ा 9 साल पुराना रिश्ता, हैं पंजाब की ऐश्वर्या राय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -