गालिब को लेकर ट्वीट कर फंसे शशि थरूर
गालिब को लेकर ट्वीट कर फंसे शशि थरूर
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर दिवंगत मशहूर शायर मिर्जा गालिब को लेकर किए गए अपने ट्वीट के कारण फंस गए हैं। उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। उनके इस ट्वीट पर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने आपत्ति जताई है। थरूर ने एक शेर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर एक शेर पोस्ट कर उसे गालिब का बताया और लिखा कि आज मशहूर शायर मिर्जा गालिब की 220वीं जयंती है।

 

जिसके बाद उनकी इस गलती को गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ठीक किया । थरूर के इस ट्वीट पर जावेद अख्तर ने लिखा, 'शशि जी, जिन्होंने कभी आपको ये पंक्तियाँ दी हैं, उन पर फिर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए। यह स्वाभाविक है कि किसी ने आपकी पोस्ट में ये लाइनें डाल दी हों। लेकिन, ऐसा करके उसने आपकी बौद्धिक विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाया है। जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर थरूर ने कहा, 'जावेदजी और दूसरे मित्रों का शुक्रिया, यह अहसास दिलाने के लिए कि मैंने क्या किया था।

जिस तरह से हर उद्धरण को विन्स्टन चर्चिल के नाम समर्पित कर दिया जाता है, उसी तरह लगता है कि जब लोग शायरी को पसंद करते हैं तो वे उसका श्रेय ग़ालिब को दे देत हैं। मैं माफी मांगता हूं।' एक और ट्वीट में थरूर ने लिखा गालिब हमेशा हम सभी के पसंदीदा हैं। लेकिन, आज उनका जन्मदिन नहीं है। मुझे गलत जानकारी दी गई थी फिर भी इन लाइनों का मजा लीजिए। 

क्या 'वंदे मातरम' को मिलेगा राष्ट्रगान का दर्जा ? दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -