OSCAR में भेजी जा रही गलत फिल्में: एआर रहमान
OSCAR में भेजी जा रही गलत फिल्में: एआर रहमान
Share:

एआर रहमान (Ar Rahman) मूवी ‘फायर’ के म्यूजिक कंपोज करने को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए है. फायर साल 1996 में एक रोमांटिक फिल्म रही. मूवी में शबाना आजमी और दीपा मेहता लीड रोल में दिखाई दी थी. यह एक लेस्बियन रिलेशनशिप पर आधारित इंडिया की पहली मूवी थी. मूवी को लेकर उस दौर में काफी राजनीति हुई थी. बरसों के उपरांत उन्होंने इस मूवी को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह अपनी सोच को मूवी की राजनीति से अलग रखते हैं. उन्होंने ये भी बोला  कि वह तबतक किसी मूवी के हां नहीं करते हैं, जब तक उन्हें नहीं लगता कि वह कोई महत्वपूर्ण संदेश नहीं दे रही हो.

इस बयान के साथ ही एआर रहमान का ऑस्कर (Oscar Awards) में भारत की ओर से जाने वाली मूवीज को लेकर पुराना बयान चर्चा का विषय बन चुके है. एआर रहमान फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के सॉन्ग ‘जय हो’ के कंपोजिशन के लिए ऑस्कर जीत चुके हैं. उन्होंने मार्च में हुए 95वें अकादमी अवॉर्ड्स (95 Acdemy Awards) के दौरान के एक बयान में बोला था कि भारत ऑस्कर में हमेशा गलत फिल्म भेजता है.

एआर रहमान संगीत की दुनिया के सबसे बड़े नामों में से एक हैं. उनके भावपूर्ण क्रिएशन और म्यूजिक के पूरे विश्व में फैंस हैं. उन्हें मोजार्ट ऑफ मद्राम कहा जाता है. उन्होंने कहा था कि  इंडिया हमेशा ऑस्कर में गलत मूवी भेजता है. इस वजह से वे नॉमिनेशन हासिल नहीं कर पाती हैं. उन्होंने बोला था कि ऑस्कर में सफल होने के लिए भार को पश्चिमी दर्शकों के टेस्ट को समझने की  आवश्यकता है.

 

ऑस्कर में भेजी जा रही हैं गलत फिल्में: एआर रहमान ने एल सुब्रमण्यम के साथ चैट शो में बोला था,”कभी-कभी, मैं देखता हूं कि हमारी फिल्में ऑस्कर तक जाती हैं लेकिन वे इसे जीत नहीं पाते हैं. ऑस्कर के लिए गलत फिल्में भेजी जा रही हैं. और मुझे पसंद है ये नहीं. हमें उनकी तरह सोचने की जरूरत है. मुझे यह देखने के लिए अपनी जगह पर रहना होगा कि वे यानी पश्चिमी देशों के फिल्ममेकर्स और ऑडियंस क्या कर रहे हैं.”

अरमान के घर गूंजी किलकारी, बुआ बनी ये एक्ट्रेस

अर्पिता की ईद पार्टी में कैटरीना और शहनाज को देख दीवाने हुए फैंस

ईद पर सलमान ने किया अपने फैंस का स्वागत, बालकनी में खाए होकर दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -