लिखिए ऑटो डिलीशन मेल, जो हो जाएगा खुद-ब-खुद डिलीट
लिखिए ऑटो डिलीशन मेल, जो हो जाएगा खुद-ब-खुद डिलीट
Share:

आप अपने G-mail का इस्तेमाल करके, खुद से डिलीट होने वाली ईमेल भेज सकते हैं। सबसे पहले, अपने गूगल के ऐड्रेस बार में mail.delicious.com टाइप कीजिए, आपके सामने स्क्रीन पर Dmail लिखा हुआ आएगा। ये कंपनी लोगों को सुविधा देती है कि वे खुद ही डिलीट होने वाले ईमेल भेज सकते हैं। उसके बाद आपको गूगल के क्रोम ब्राउज़र के एक एक्सटेंशन को एनाबल करना होगा, जिससे आपके स्क्रीन पर 'गेट क्रोम एक्सटेंशन' का बटन दिखेगा, उस पर क्लिक करें और उसके बाद जो स्क्रीन आएगी उसपे 'ऐड' पर क्लिक करना होगा। जैसे ही ये एक्सटेंशन डाउनलोड हो जाएगा, आपके स्क्रीन पर मैसेज 'एडेड टू क्रोम' लिखा हुआ आएगा।

उसके बाद ऐप द्वारा आपसे परमिशन माँगी जाएगी जिसके लिए आपको यस ऑप्शन का चुनाव करना होगा। उसके बाद अपने जीमेल अकाउंट पर लॉग इन कीजिए, ईमेल लिखने के लिए जो बॉक्स स्क्रीन पर खुलेगा उसमें आप देख सकेंगे कि आपको Dmail ऑन दिखाई देगा। अब आप तय कर सकते हैं कि आपका ईमेल एक घंटे, एक दिन या एक हफ्ते में, कब खुद ही डिलीट होना चाहिए।

अगर आपने ईमेल में कुछ गलत लिख दिया है तो आप अपने सेंट मेल में जाकर 'रिवोक ईमेल' पर क्लिक कर सकते हैं, जिससे की आपके द्वारा भेजा गया मेल उसी वक़्त खुद ही डिलीट हो जाएगा। याद रखें भविष्य में अगर आप किसी को अपने बैंक एकाउंट, क्रेडिट कार्ड नंबर या इस तरह की कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी भेज रहे हैं, जिसे आप चाहते हैं की वो ज़रूरत के बाद उस व्यक्ति के पास ना रहे। तो इस तरह का ईमेल आपकी ज़रुरत के लिए बहुत कारगार हो सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -