कितने साल होगी आपकी उम्र, बताती है हाथ की ब्रेसलेट लाइन
कितने साल होगी आपकी उम्र, बताती है हाथ की ब्रेसलेट लाइन
Share:

हस्तरेखा शास्त्र को देखे तो एक इंसान के स्वभाव भविष्य के बारे में बताया जाता है। जी हाँ और भारत में इस कला का चलन हजारों साल पुराना है। आप सभी को बता दें कि हस्तरेखा शास्त्र आज दुनियाभर में प्रसिद्ध है और इसके विभिन्न पहलुओं पर शोध भी हो रहे हैं। वहीं हथेली, अंगूठे या अंगुलियों पर मौजूद सभी रेखाओं का अपना एक अलग महत्व होता है, जिसे देखकर इंसान के जीवन की भविष्यवाणी की जा सकती है। अब आज हम आपको ब्रेसलेट लाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल ये हॉरीजॉन्टल लाइन्स हमारी कलाई पर अंदर की तरफ होती हैं।

जी हाँ और कलाई पर मौजूद यह रेखा इंसान की उम्र, स्वास्थ्य, वित्तीय पहलू के अलावा बहुत कुछ बताती है। आप सभी को बता दें कि हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, किसी इंसान की आयु उसकी कलाई पर मौजूद ब्रेसलेट लाइन की संख्या पर निर्भर करती है। अगर किसी इंसान की कलाई पर ज्यादा ब्रेसलेट लाइन है तो उसकी उम्र ज्यादा होगी। ठीक वैसे ही कलाई पर कम ब्रेसलेट लाइन का मतलब कम उम्र से होता है। जी दरसल हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, कलाई पर पहली ब्रेसलेट लाइन बताती है कि इंसान की उम्र 23-28 साल होगी। वहीं दूसरी ब्रेसलेट लाइन का मतलब कोई इंसान 46-56 साल जिएगा। इसी के साथ तीसरी ब्रेसलेट लाइन 69-84 की उम्र दर्शाती है।

* ज्योतिष के मुताबिक कलाई की पहली ब्रेसलेट लाइन बहुत महत्वपूर्ण होती है। जी हाँ और अगर ये लाइन एकदम साफ पूर्ण परिभाषित है तो इसका मतलब इंसान एक स्वस्थ जीवन का आनंद लेने वाला है। इसके अलावा ऐसे लोग गजब की मानसिक शारीरिक शक्ति के धनी होते हैं। हालाँकि इस लाइन का स्पष्ट पूर्ण परिभाषित ना होना इंसान को कमजोर लापरवाह बनाता है।

* ज्योतिष के अनुसार ब्रेसलाइट लाइन सेहत से जुड़ी समस्याओं को समझने के लिए भी महत्वपूर्ण होती हैं। जी दरअसल महिलाओं की कलाई पर अगर पहली ब्रेसलेट लाइन टूटी या घुमावदार (कर्व्ड) हो तो ये स्त्री संबंधी रोग या गर्भावस्था से जुड़ी समस्याओं की ओर इशारा करती है।

* पुरुषों में अगर पहली ब्रेसलेट लाइन टूटी या घुमावदार हो तो ऐसे लोगों को प्रजनन (रीप्रोडक्शन) से जुड़ी समस्याओं की संभावना अधिक रहती है। ऐसे लोग यूरीनरी ट्रैक्ट प्रोस्टेट से जुड़ी समस्याओं का शिकार हो सकते हैं।

* ज्योतिष के अनुसार कलाई पर दूसरी ब्रेसलेट लाइन इंसान के धन या वित्तीय स्थिति का हाल बयां करती है। अगर दूसरी ब्रेसलेट लाइन सीधी, साफ मजबूत हो तो इंसान की फाइनेंशियल कंडीशन दुरुस्त रहती है।

* ज्योतिष के अनुसार कलाई पर मौजूद तीसरी ब्रेसलेट लाइन इंसान के नाम, शोहरत ताकत के बारे में बताती है। यदि कलाई पर यह लाइन सीधी स्पष्ट हो तो ये इंसान को बड़ी लोकप्रियता मिलने का संकेत देती है। ऐसे लोग बहुत ज्यादा प्रभावशाली होते हैं।

अगर आप भी इस तरह बनाते हैं रोटियां तो घर में बढ़ते हैं झगड़े

ऑफिस में इस दिशा में लगाए क्रिस्टल ट्री, बिजनेस में होगी तरक्की

अगर हाथ में इस जगह हो तिल तो जरा सी मेहनत से लग जाती है सरकारी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -