30 के बाद भी नहीं आएगी चेहरे की स्किन पर झुर्रियां, अपनाएं ये टिप्स

उम्र के 30 साल होते है हर किसी को अपने बुढ़ापे की चिंता होने लगती यहीं, यानि कोई भी नहीं चाहता कि वो बूढ़ा हो जाये. इस उम्र में चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है और इससे बचने के लिए आप कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. त्वचा में कसाव बनाए रखने के लिए इसकी सही देखभाल बेहद जरूरी है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपको भी मदद मिलेगी. 

* सूर्य की हानकिारक पराबैंगनी किरणों से त्वचा को नुकसान पहुंचता है और समय से पहले ही बढ़ती उम्र के लक्षण भी दिखने के आसार बढ़ जाते हैं, टैनिंग हो सकती है, इसलिए तेज धूप में घर से निकलने से पहले कम से कम एसपीएफ-30 वाला सनस्क्रीन जरूर लगा लें.

* त्वचा को महीन रेखाओं और झुर्रियों से बचाने के लिए इसकी नमी बरकरार रखें और अच्छी कंपनी का मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं, इससे त्वचा में नमी के साथ ही कोमलता भी बरकरार रहेगी.

* शरीर व त्वचा में अंदर से नमी बरकरार रखने के लिए व त्वचा पर चमक बनाए रखने के लिए रोजाना करीब तीन-चार लीटर पानी का सेवन करें. ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थों का सेवन करें. कोलेजन और विटामिन-ई त्वचा को स्वस्थ रखते हैं और बादाम व अखरोट भी लाभदायक होते हैं, क्योंकि इनमें ओमेगा-3 मौजूद होता है.

* स्वस्थ व चमकदार त्वचा के लिए पर्याप्त नींद लेना बेहद जरूरी है, इसलिए अच्छी नींद जरूर लें.

* नियमित रूप से व्यायाम जरूर करें. 30 की उम्र के बाद आपकी त्वचा में ढीलापन आने लगता है. रोजाना व्यायाम करने से न सिर्फ त्वचा में कसाव बना रहेगा, बल्कि शरीर भी स्वस्थ रहेगा.

चेहरे की डलनेस को दूर कर ग्लोइंग फेस बनता है शहद

चुनाव लड़ने पर रॉबर्ट वाड्रा ने दिया बड़ा बयान, फेसबुक पोस्ट पर लिखी ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -