धोनी की कमी पूरी करना मुश्किल : साहा
धोनी की कमी पूरी करना मुश्किल : साहा
Share:

बेंगलुरू: भारत के विशेषज्ञ टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि टेस्ट फार्मेट में महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के कारण पैदा हुई कमी की भरपाई कर पाना मुश्किल भरा है क्योंकि यह पूर्व कप्तान लंबे समय तक मैच विजेता रहा.

चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के बाद साहा ने मकदिा से चर्चा करते हुए कहा धोनी के संन्यास के बाद विकेटकीपर के रूप में उनकी जगह लेना आसान नहीं था क्योंकि उन्होंने हमारे लिए कई मैच जीते हैं. विश्व क्रिकेट में उनका दबदबा रहा है. साहा ने कहा कि वह धोनी की तरह टीम के लिए योगदान देने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं वही करने का प्रयास कर रहा हूं जो धोनी भाई ने हमारे लिए किया- यहां बल्ले से योगदान देने के अलावा अहम लम्हों पर कैच लेकर और स्टंपिंग करके योगदान देते हुए मैच जिताना है.

साहा ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलेगा वह धोनी से बात करके उनकी सलाह लेंगे. उन्होंने कहा, प्रत्येक संभव मौके पर हम हमेशा एक दूसरे से बात करते हैं. जैसे हमने आईपीएल और भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान किया. उन्होंने मुझे अहम गुर सिखाए कि कैसे उछाल लेती पिचों पर विकेटकीपिंग करनी है और बल्लेबाजी करते हुए दबाव से निपटना है. धोनी ही नहीं मैं अन्य खिलाड़ियों से भी बात करता हूं.’’ साहा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे क्योंकि पिछली सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -