'कोई पहली क्लास में Algebra नहीं सीखता, पंत भी धीरे-धीरे सुधार करेंगे'

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 03:27 PM
'कोई पहली क्लास में Algebra नहीं सीखता, पंत भी धीरे-धीरे सुधार करेंगे'

कोलकाता: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने ऐतिहासिक गाबा टेस्ट में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस पर अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि पंत स्टंप के पीछे भी अपने कौशल में सुधार करेंगे, जैसे कि धीरे-धीरे "अलजेब्रा" में महारत हासिल होती है। रिद्धिमान साहा ने आगे कहा कि रिषभ पंत के लिए ये अंत नहीं है। वह हमेशा अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द बने रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद स्वदेश लौटे रिद्धिमान साहा ने एक इंटरव्यू में कहा कि, "आप उनसे (पंत) पूछ सकते हैं, हमारे बीच दोस्तों जैसे संबंध हैं और जो भी अंतिम एकादश में आता है, हम एक-दूसरे की सहायता करते हैं। व्यक्तिगत रूप से, उसके साथ कोई मतभेद नहीं है। मैं नहीं देखता कि कौन नंबर 1 या 2 है। टीम उन लोगों को मौका देगी जो अच्छा करते हैं। मैं अपना काम करता रहूंगा। चयन मेरे हाथ में नहीं है, यह प्रबंधन पर निर्भर है।"

 साहा ने 23 वर्षीय पंत की तारीफ की, जिनके 89 रन की नाबाद पारी के बल पर भारत ने 2-1 से सीरीज जीती। उन्होंने कहा कि, "कोई भी क्लास वन में अलजेब्रा नहीं सीखता है। आप हमेशा कदम से कदम मिलाकर चलते हैं। वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं और निश्चित रूप से आगे और सुधार करेंगे। उसने हमेशा परिपक्व और खुद को साबित किया है। काफी समय के लिए यह टीम इंडिया के लिए अच्छी बात है।"

भारत लौटते ही पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, नहीं दे पाए थे अंतिम विदाई

जुवेंटस की शानदार जीत पर बोले रोनाल्डो- इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा

जुवेंटस ने जीता नौवां इतालवी सुपर कप खिताब