मैच हार कर भी 'दिल' जीतना किसे कहते हैं ? रिद्धिमान सहा और उमेश यादव ने दिखा दिया
मैच हार कर भी 'दिल' जीतना किसे कहते हैं ? रिद्धिमान सहा और उमेश यादव ने दिखा दिया
Share:

नई दिल्ली: हर खेल में हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू माना जाता है। अगर एक पक्ष की जीत होती है, तो दूसरे की हार, मगर कई बार यह देखने में आता है कि हार का सामना करने वाला पक्ष खुद को काफी पिछड़ा हुआ पाता है। इसके साथ ही निराशा के बादल उसे इस कदर घेर लेते हैं कि फिर इससे उबर पाना बेहद कठिन हो जाता है। वहीं, इस हार से नई सीख लेते हुए आगे बढ़ने का जज़्बा चंद लोगों में ही होता है और यही एक सच्चे खिलाड़ी की पहचान होती है।

कहा जाता है कि हारने वाले की एक मुस्कान, उसे जीत के रास्ते पर ले जाने का सबसे बड़ा जरिया होती है। ठीक ऐसी ही मिसाल बनकर सामने आए हैं, IPL के 15वें सीज़न में उतार-चढ़ाव से गुजरने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के महत्वपूर्ण प्लेयर रिद्धिमान साहा और उमेश यादव। ये दोनों टीमवर्क की परिभाषा का ताना-बाना बुनते हुए हार और जीत दोनों को स्वीकार करते हैं और अगली बार अपने फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरने का वादा करने का साहस रखते हैं। यही नहीं, टीम और फैंस द्वारा दिए गए सहयोग और समर्थन की प्रशंसा भी करते हैं।

साहा और यादव ने देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, Koo ऐप पर दिल छू लेने वाली पोस्ट्स अपने फैंस के साथ शेयर की हैं। रिद्धिमान साहा पूरी टीम और फैंस को मोटिवेट करते हुए लिखते हैं कि, 'आपका दिन नहीं था! कोलकाता प्लेऑफ से बाहर, अगली बार पूरी तरह रिचार्ज के साथ कदम रखेंगे! @gujarat_titans

 

वहीं, तेज गेंदबाज़ उमेश यादव अपनी टीम और फैंस के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद् देते हुए लिखते हैं कि, यह सीज़न बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा है, लेकिन हमने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करने का लक्ष्य रखा है। समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद्#KolkataKightRiders बता दें कि सबसे दमदार टीम मानी जा रही KKR का IPL में सफर जीत के बेहद नजदीक तक जाकर रुक गया, जिसने टीम का दिल तोड़ दिया। मगर साहा और यादव उन्हें अगली बार जीतने और हार से सीख लेने की भरसक कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। 

 

बता दें कि IPL के मौजूदा सीजन में KKR ने 14 मैचों में से 6 जीत हासिल की है, जबकि 8 मैचों में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा। 211 रनों का पीछा करने उतरी KKR पिछले मुकाबले को लगभग जीत ही गई थी, मगर अंतिम ओवर में रिंकू सिंह का विकेट गिरने से यह सफर यहीं थम गया। आखिरी बॉल पर कोलकाता को 3 रनों की दरकार थी। लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए बगैर कोई विकेट खोए 210 रन बनाए थे, जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट खोकर 208 रन बना सकी और महज 2 रनों से मुकाबला हार गई।

महिला बॉक्सिंग में निकहत के जीतने पर इन दिग्गजों ने दी बधाई

टीम इंडिया के लिए क्या करना चाहते हैं कोहली, बताया क्या है अपना Main Target ?

हार के बाद अपनी टीम पर भड़के गुजरात के कप्तान हार्दिक, बताया क्यों नहीं जीत पाए मैच ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -