महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की सेवाएं होगी खत्म, डब्ल्यूएफआइ काम से है नाखुश
महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की सेवाएं होगी खत्म, डब्ल्यूएफआइ काम से है नाखुश
Share:

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है. कोरोना वायरस संक्रमण का असर खेल जगत पर भी पड़ा है. भारत में खेलों के आयोजन पर पाबंदी लगा दी गई थी. सरकार द्वारा लॉक डाउन घोषित करने के बाद सबको घर पर रहते हुए इसका पालन करने की हिदायत दे दी गई थी. लेकिन लॉकडाउन 4 में खिलाड़ियों को नियमों का पालन करते हुए प्रैक्टिस की इजाजत दे दी गई है. हालांकि  खबर ये है कि महिला पहलवान कोच के ऑन लाइन कोचिंग ना देने से भारतीय कुश्ती महासंघ नाराज हो गए है.  

दरअसल, डब्ल्यूएफआइ महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की सेवाएं खत्म करने को तैयार हो गए है. साथ ही ये बताया जा रहा है कि उन्होंने वेतन का भुगतान नहीं होने पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के ऑनलाइन सत्र में हिस्सा लेने से इन्कार कर दिया था. हालांकि अमेरिकी कोच से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया.

बता दें की कोरोना वायरस के वजह से जब मार्च में लखनऊ में महिला पहलवानों के लिए लगा राष्ट्रीय शिविर निलंबित हो गया था तो कुक सिएटल के लिए रवाना हो गए थे. डब्ल्यूएफआइ के मुताबिक, कुक से साई अधिकारियों ने ई-पाठशाला जैसे सत्र में हिस्सा लेने के लिए संपर्क किया लेकिन उन्होंने कथित रूप से कहा कि जब तक उन्हें अपना लंबित वेतन नहीं मिल जाता, वह इसमें भाग नहीं लेंगे. इस संबंध में डब्ल्यूएफआइ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, 'यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है. यह दिखाता है कि कुक केवल वेतन के लिए काम करते हैं और वह भारतीय कुश्ती के लिए जुनूनी नहीं हैं. उन्होंने कुछ सत्रों में हिस्सा लिया लेकिन हमें उनका बर्ताव अच्छा नहीं लगा.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होगा 2023 का महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप, जापान मेजबानी से पीछे हटा

क्रिकेट खेलने भारत आना चाहता है पाकिस्तान, ICC से की यह गुजारिश

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, तीन अन्य खिलाड़ी भी संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -