भारतीय कुश्ती टीम के राष्ट्रीय कोच होंगे बर्खास्त !
भारतीय कुश्ती टीम के राष्ट्रीय कोच होंगे बर्खास्त !
Share:

नई दिल्लीः विश्व चैंपियनशिप में भारत के शानदार प्रदर्शन के बावजूद पुरुष फ्रीस्टाइल टीम के कोच को पद से हटाया जा सकता है। भारतीय कुश्ती महासंघ ईरान के हुसैन करीमी को हटाने पर जल्द निर्णय ले सकती है। हुसैन करीमी को छह महीने पहले ही टोक्यो ओलिंपिक तक टीम से जोड़ा गया था. ईरानी कोच फरवरी में राष्ट्रीय शिविर से जुड़ा था लेकिन वह यहां की व्यवस्था से तालमेल नहीं बिठा पाए हैं। भारत के नूर सुल्तान में विश्व चैंपियनशिप में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद वह अवकाश पर चले गए हैं।

विश्व चैंपियनशिप में भारत ने फ्रीस्टाइल में चार मेडल जीते और तीन ओलिंपिक कोटा हासिल किए। सूत्रों के अनुसार, करीमी के दिन अब लद चुके हैं. उन्हें जल्द ही बर्खास्त किया जाएगा. डब्ल्यूएफआई उनसे खुश नहीं है। ’ पता चला है कि करीमी भी भारत की व्यवस्था से खुश नहीं हैं. वह सोनीपत के बहालगढ़ में राष्ट्रीय शिविर में अपना कार्यक्रम लागू करना चाहते थे लेकिन देश के एलीट पहलवानों ने अपने हिसाब से तैयारियां की।

बजरंग पूनिया ने जार्जिया के शाको बेंटिनिडिस और सुशील कुमार ने रूस के कमाल मालिकोव के साथ अभ्यास किया। नूर सुल्तान में क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले दीपक पूनिया और रवि दहिया दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की देन हैं। जानकारी के मुताबिक,वह अन्य कोचों से घुलमिल नहीं पाए। अधिकतर समय वह अलग-थलग रहे । 

हॉकीः भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम पर दर्ज की धमाकेदार जीत

कोरिया ओपन: परुपल्‍ली कश्‍यप ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का

भारतीय टीम के सदस्य पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, जांच में आया ये सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -