भारतीय खेल प्राधिकरण अगले महीने कर सकते है राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजित
भारतीय खेल प्राधिकरण अगले महीने कर सकते है राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजित
Share:

कोरोना महामारी का कई क्षेत्रो पर अधिक प्रभाव पड़ा है. वही इस बीच COVID-19 संक्रमण के कारण खेलों पर लगे विराम अब धीरे-धीरे हट रहे हैं. खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक 2021 को देखते हुए स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया अगले माह राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजत कर सकता है.  स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भारतीय कुश्ती महासंघ के साथ मिलकर शिविर की अनुमानित दिनांकों पर कार्य कर रहा है.

बीते माह दिल्ली उच्च न्यायालय ने 57 नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशंस की मान्यता रद करने के पश्चात् भारतीय खेल प्राधिकरण ने राष्ट्रीय शिविर आयोजित करने की जिम्मेदारी उठाई थी. टोक्यो ओलंपिक की तैयारी को देखते हुए यह कैंप लगाया जाना है. इसके अगले  माह समारोह किए जाने की तैयारी है. भारतीय कुश्ती महासंघ के महासचिव विनोद तोमर ने अपने बयान में कहा, 'कई प्लेयर्स अभी इस वक़्त खुद से ही ट्रेनिंग कर रहे हैं. साथ ही उनका मानना है कि यह माह बीत जाने दीजिए. इसलिए हम शायद अगस्त के पहले हफ्ते में शिविर लगाने के बारे में विचार कर सकते हैं. 

प्रारम्भिक रूप से ओलंपिक वर्ग पर ही ध्यान दिया जाएगा. जैसे ही स्थिति में सुधार होगा, हम अन्य वर्गो के लिए भी शिविर आरम्भ कर देंगे.' वही पुरुष प्लेयर्स का शिविर सोनीपत में ऑर्गनाइज़ किया जाएगा जबकि महिलाओं का शिविर लखनऊ में होगा. जिन शीर्ष खिलाडि़यों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है उन्हें शिविर में आना होगा. इस वर्ष कुश्ती का केवल एक ही टूर्नामेंट बचा है. और वह वर्ल्ड चैंपियनशिप है, जो 12 दिसंबर से 20 दिसंबर के मध्य सर्बिया के बेलग्रेड में खेली जाएगी. इस पर तोमर ने अपने बयान में कहा, 'हमारे पास दिसंबर तक का वक़्त है. इसलिए जल्दी करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वर्ल्ड चैंपियनशिप को लेकर भी चीजें स्पष्ट नहीं है, कि यह दिसंबर में होगी या नहीं होगी.' 

15 साल के बाद सौरभ ने खोली जुबान, बताई टीम से बाहर जाने की खास वजह

इमरान ताहिर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने से निराश हूँ

इस खिलाड़ी की IPL में होगी फिर से वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -