रोम रैंकिंग सीरीज: रवि कुमार ने कजाखस्तान के पहलवान को 12-2 से किया पराजित, भारत ने हासिल किए सात पदक

Jan 20 2020 03:12 PM
रोम रैंकिंग सीरीज: रवि कुमार ने कजाखस्तान के पहलवान को 12-2 से किया पराजित, भारत ने हासिल किए सात पदक

भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पुनिया के बाद रवि कुमार ने भी यहां रोम रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक हासिल कर ओलंपिक वर्ष में शानदार शुरुआत कर ली है. रवि अपने नियमित 57 फ्री स्टाइल किग्रा के बजाय 61 किग्रा वर्ग में भाग ले रहे हैं. उन्होंने फाइनल में कजाखस्तान केनुरबोलाट अब्दुलीयेव पर 12-2 से जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया.

सोनीपत के 23 साल के इस पहलवान ने मोलदोवा के एलेक्सांद्रू चिरतोआका और कजाखस्तान के नुरीस्लाम सानायेव पर शानदार जीत के बाद फाइनल दौर में प्रवेश कर लिया था. इससे पहले बजरंग ने 65 किग्रा भारवर्ग फाइनल में अमेरिका के जोर्डन माइकल ओलिवर के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए 4-3 से जीत हासिल कर ली थी. भारत ने इस तरह टूर्नामेंट से सात पदक हासिल किए.

विनेश फोगाट और अंशु मलिक ने महिला स्पर्धा में अपने वजन वर्गों में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किया था. वहीं ग्रीको रोमन में गुरप्रीत सिंह (82 किग्रा) ने स्वर्ण, सुनील कुमार (97 किग्रा) ने रजत जबकि सजन भानवाल (77 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किया था. वहीं 86 किग्रा वर्ग में दीपक को शुरुआती दौर में पुअर्तो रिको के इथान एड्रियन रामोस से 1-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) और सुमित मलिक (125 किग्रा) पदक दौड़ में पहुंचने में पीछे रह गए है. 

दिल्ली में एक और हादसा, परिवहन विभाग के कार्यालय में लगी आग

कंगारुओं को जीतने के बाद आज न्यूज़ीलैंड रवाना होगी विराट ब्रिगेड, चोटिल शिखर धवन के खेलने पर संशय

टीम इंडिया के सीरीज जीतने के बाद बोले रवि शास्त्री, कहा- अब कोई नहीं बोलेगा, हमने कमज़ोर टीम को हराया...