राष्ट्रिय शिविर से पहलवान रवि दहिया ने वापस लिया नाम
राष्ट्रिय शिविर से पहलवान रवि दहिया ने वापस लिया नाम
Share:

COVID-19 महामारी के कारण पूरा विश्व प्रभावित है. वही इसका प्रभाव खेलों पर भी पड़ा है, तथा कड़ी वक़्त तक विराम के पश्चात् आरम्भ अभ्यास में अब दिक्कतें आ रही है. ओलंपिक के लिए चयनित किये गए पुरुष पहलवान रवि दहिया ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के सोनीपत केंद्र में लगाए जा रहे पुरुष नेशनल कुश्ती कैंप से नाम वापस लेने का निर्णय लिया है.

हालांकि वह फिर से शीघ्र ही इस अभ्यास शिविर का भाग होंगे, उन्होंने कुछ वक़्त के लिए नाम दोबारा ले लिया है. रवि ने इसके पीछे कारण अपनी एग्जाम बताई है, किन्तु माना जा रहा है कि शिविर के दौरान तीन पहलवानों के COVID-19 सकारात्मक होने के कारण से उन्होंने कुछ समय के लिए अभ्यास से दूरी बनाई है. 57 किलोग्राम भार वर्ग में ओलंपिक कोटा उपलब्ध कराने वाले रवि ने कहा कि उन्होंने कैंप से छुट्टी ली है, तथा वह सोनीपत में ही अपने घर में अध्ययन करना चाहते हैं.

दहिया ने अभ्यास शिविर से नाम वापस लेने का कारण बताते हुए कहा, "मेरी एग्जाम आ रही हैं, तथा मैंने इसके लिए छुट्टी ली हैं. जब मैं अपनी बीए आखिरी साल की एग्जाम दे दूंगा, तो मैं फिर से भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में लौट आऊंगा. यह कैंप हमारे लिए बेहद आवश्यक है, किन्तु मुझे एग्जाम भी देनी है, इसलिए मैं इस वक़्त कैंप में भाग नहीं ले सकता."  कैंप में तीन प्लेयर्स दीपक पूनिया, नवीन एवं कृष्ण की कोरोना की जांच सकारात्मक निकलने की वजह से कुछ प्लेयर्स ने कैंप को जारी रखने को लेकर चिंता व्यक्त की है. इसी के साथ वे कुछ समय के शिविर में भाग नहीं लेंगे.

अपने गुरु को दक्षिणा में ये अहम चीज देना चाहते है शूटर सौरभ चौधरी

सेकंड राउंड में पहुंची रोहन बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी

कोरोना के चलते नवंबर से शुरू होंगी टेबल टेनिस की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -