इस पहलवान ने स्वर्ण पदक से की साल की शुरुआत, अमेरिका के पहलवान को दी करारी मात
इस पहलवान ने स्वर्ण पदक से की साल की शुरुआत, अमेरिका के पहलवान को दी करारी मात
Share:

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने बीते शनिवार यानी 18 जनवरी 2020 को यहां रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग का स्वर्ण पदक जीत लिया. फाइनल में पूनिया ने अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 4-3 से हराया. इस तरह उन्होंने साल की शुरुआत स्वर्णिम सफलता से की है. जिसके पहले टूर्नामेंट में शुक्रवार को महिला वर्ग में विनेश फौगाट ने 53 भारवर्ग में स्वर्ण पदक दिलाया था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बजरंग को पहले दौर में अमेरिका के जेन एलेन रदरफोर्ड के खिलाफ पसीना बहाना पड़ा, हालांकि वह 5-4 से जीत दर्ज करने में सफल रहे. क्वार्टर फाइनल में भारतीय पहलवान ने अमेरिका के जोसफ क्रिस्टोफर मैक केना को 4-2 से शिकस्त दी और फिर सेमीफाइनल में यूक्रेन के वासिल शुपतार का सफर 6-4 से समाप्त किया. विश्व चैंपियनशिप के रजत पदकधारी दीपक पूनिया का 86 किग्रा वर्ग में अभियान समाप्त हो गया. दीपक को शुरुआती दौर में पुएर्टो रिको के इथान एड्रियन रामो से 1-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. रवि कुमार दहिया 57 किग्रा के बजाय 61 किग्रा में भाग ले रहे हैं, उन्होंने दोनों दौर जीत लिए हैं. उन्होंने पहले मोलदोवा के एलेक्सांद्रू चिरतोआका और कजाखस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को मात दी.

जितेंदर रेपचेज में पदक से चूके: जंहा यह कहा जा रहा है कि जितेंदर ने 74 किग्रा के पहले दौर में यूक्रेन के डेनिस पावलोव को 10-1 से हराया था लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में तुर्की के सोनेर देमिरतास से 0-4 से हार गए. उन्हें रेपेचेज में खेलने का मौका मिला क्योंकि देमिरतास फाइनल में पहुंच गए थे. पर यह भारतीय इस मौके का फायदा नहीं उठा सका और कजाखस्तान के दानियार काईसानोव से 2-9 से पराजित हो गया.

ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के लिए बड़ी खबर, एनआइएस ने डाइट के लिए रखे शेफ व न्यूट्रीशनिस्ट

अर्जुन मुंडा ने पैनल में हासिल की जीत, अब बने भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष

Ind Vs Aus: निर्णायक मैच के पहले टीम इंडिया को झटका, रोहित-धवन के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -