चिदंबरम बोले  मैं वित्त मंत्री होता तो नोटबन्दी के मुद्दे पर इस्तीफ़ा दे देता
चिदंबरम बोले मैं वित्त मंत्री होता तो नोटबन्दी के मुद्दे पर इस्तीफ़ा दे देता
Share:

नई दिल्ली :कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि अगर वह वित्त मंत्री होते और प्रधानमंत्री नोटबंदी पर जोर देते तो वह इस्तीफा दे देते. बता दें कि रविवार को दिल्ली साहित्य महोत्सव में उनसे यह सवाल पूछा गया था कि अगर वह केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह होते तो क्या करते.इस के जवाब में उन्होंने यह बात कही.अपरोक्ष रूप से उन्होंने अरुण जेटली पर कटाक्ष कर दिया.

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मुझसे कहते कि मुझे 1000 और 500 रुपये के नोट को अवैध घोषित करने का फैसला करना है, तो मै ऐसा नहीं करने के लिए कहता. फैसला नहीं लेता.मैं उन्हें तथ्य और आंकड़े देता. फिर भी अगर वे कहते कि यह मेरा फैसला है, मुझे ऐसा करना है, तो मैं आपसे बेलाग लपेट कहता हूं, मैं इस्तीफा दे देता.

नोटबन्दी के फैसले की आलोचना कर सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने दावा किया कि जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं लेकिन यह कदम भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और काला बाजारी जैसे लक्ष्यों को पूरा नहीं करेगा.केवल 'लघु अवधि' का यह लाभ होगा कि शहरी इलाके में लोग डिजिटल लेन-देन की ओर बढ़ेंगे.

नोटबन्दी का साइड इफेक्ट :25 करोड़ से...

अघोषित आय का सिर्फ चौथाई हिस्सा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -