इन भगवानों की आराधना से होती है घर में धन-वर्षा
इन भगवानों की आराधना से होती है घर में धन-वर्षा
Share:

ऐसा कहा जाता है कि मनुष्य मनोकामनाओं का पिटारा होता है. एक के बाद एक उसकी इच्छाओं का सागर बढ़ते ही जाता है और वो हमेशा नई-नई इच्छाओं के वशीभूत होकर अपनी कामनाओं को चरम सीमा तक जाकर पाना चाहता है. धन की कामना तो हर कोई करता है परन्तु बहुत ही कम लोगों की यह कामना सफल हो पाती है.

हर इंसान चाहता है कि उसे अपने जीवन में सारी सुख-सुविधाएं मिलती रहे और उस पर हमेशा ही धन-वर्षा होती रहें. आज हम आपको बताने वाले है उन देवताओं के बारे में जिनकी तस्वीर घर में रखने से और नियमित पूजा करने से आप पर हमेशा ही धन-वर्षा होती रहे. 

माँ धनलक्ष्मी : माँ धनलक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जो भी मनुष्य अपने जीवन में इनकी सच्चे श्रद्धा से पूजा-अर्चना करता है, उस पर और उसके घर पर हमेशा ही माँ धनलक्ष्मी के आशीर्वाद से धन की कमी नहीं होती है और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

भगवान गणेश :  अपनी विशिष्टताओं के विवेक से देवताओं में प्रथम पूज्य का स्थान प्राप्त करने वाले भगवान गणेश और उनकी पत्नियों रिद्धि और सिद्धि के संग की तस्वीर को घर के मंदिर में रखने और नियमित कर्म से पूजा-आराधना करने से घर में रहने वालों को बुद्धि और धन की प्राप्ति होती है . 

आमिर और चिरंजीवी होते है ऐसे लोग

सोने से पहले यह उपाय करने से दूर होती है ग़रीबी

इस स्वाभाव को धारण करने वालों को मिलती है कामयाबी

जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए अपनाएं ये चाणक्य नीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -